depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tripura Elections 2023 Voting: त्रिपुरा में 75 प्रतिशत मतदान, 2 मार्च को मतगणना

नेशनलTripura Elections 2023 Voting: त्रिपुरा में 75 प्रतिशत मतदान, 2 मार्च को...

Date:

अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। दिन में ​छुटपुट हिंसा के बीच मतदान संपन्न हो गया। राज्य निर्वाचन के ताजा अपडेट के मुताबिक 75 प्रतिशत मतदान हुआ है। मतों की गिनती दो मार्च को होगी।

मतदान (Voting) कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) जी किरणकुमार दिनाकरो ने बताया कि 3,337 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक लोगों में वोट डालने के प्रति उत्साह देखा गया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 1100 संवेदनशील और 28 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

कुल 259 उम्मीदवार मैदान में

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में कुल 259 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 20 महिलाएं हैं। भाजपा 55 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। जबकि भाजपा की सहयोगी आईपीएफटी (IPFT) ने पांच सीटों पर चुनाव मैदान में हैं।

एक सीट पर दोस्ताना मुकाबला होगा। सीपीएम (CPM) 47 सीट पर चुनाव लड़ रही है और गठबंधन सहयोगी कांग्रेस 13 सीट पर चुनाव मैदान में है। यह चुनावी भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन, माकपा-कांग्रेस गठबंधन और पूर्वोत्तर राज्य के पूर्व शाही परिवार के वंशज की तरफ से क्षेत्रीय पार्टी टिपरा मोथा के बीच रहा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज त्रिपुरा में हुए निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव के लिए 31,000 मतदानकर्मी और केंद्रीय बलों के 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। इसके अलावा, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस और राज्य पुलिस के 31,000 कर्मचारियों को तैनात किए थे।

इन उम्मीदवारों पर नजर

आज त्रिपुरा में हुए मतदान के बाद जिन प्रमुख उम्मीदवारों पर दांव लगा है उनमें मुख्यमंत्री माणिक साहा, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सीपीआईएम (CPIM) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी हैं। इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों का इस बार फैसला होना है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नीट प्रश्नपत्र लीक: चार अभ्यर्थियों की गिरफ़्तारी, 13 के रोल कोड मिले

नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में बुधवार को बिहार की...

सुपर 8 में भारत की धमाकेदार शुरुआत

टी 20 विश्व कप के सुपर 8 चरण में...

यूएसए टीम ने छाप तो छोड़ी

स्पेशल स्टोरीटी 20 विश्व कप अपने पड़ाव की तरफ...