depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Result Day: हिमाचल में कांग्रेस को 40 सीटें, भूपेश बघेल ने जताई हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका

नेशनलResult Day: हिमाचल में कांग्रेस को 40 सीटें, भूपेश बघेल ने जताई...

Date:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को एक बड़ी जीत मिली है. 68 सदस्यों वाली विधानसभा में उसने 40 सीटों पर जीत हासिल की है जो बहुमत से पांच सीटें ज़्यादा है. हिमाचल से अब लगभग सभी स्थानों के नतीजे आ चुके है, सिर्फ एक स्थान का नतीजा आना बाकी है जहाँ पर भाजपा को लीड है, भाजपा 24 सीटें जीत चुकी है. वहीँ हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी है और आज ही अपना इस्तीफ़ा राज्यपाल को सौंपने को कहा है. दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हॉर्स ट्रेडिंग का डर बताया है. भूपेश बघेल ने कहा कि हमें बहुत सतर्क रहना होगा।

बहुमत बचाना कांग्रेस का काम:भाजपा

बता दें कि जयराम ठाकुर से भी जब इस बारे में सवाल किया गया था तो उन्होंने भी यही कहा था कि कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिला है, अब बहुमत को बचाना उनकी ज़िम्मेदारी है. इसी तरह का ब्यान भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय की तरफ से भी आया था. इन बयानों के बाद कांग्रेस पार्टी काफी सतर्क हो गयी हैं और कहा जा रहा है कि वह अपने जीते हुए विधायकों को चंडीगढ़ ला सकती है. इस बीच भूपेश बघेल और अन्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमाचल पहुँच चुके हैं.

सीएम पद को लेकर खींचतान शुरू

वहीँ मुख्यमंत्री पद को लेकर भी कांग्रेस पार्टी में अभी से खींच तान शुरू हो गयी है, कई लोगों के नाम सामने आये हैं, हालाँकि भूपेश बघेल का कहना है कि इसका फैसला पार्टी विधायकों से बात करके हाई कमान करेगा। ऑपरेशन कमल के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं है कि भाजपा इस बार ऐसा कुछ करेगी लेकिन अगर कुछ ऐसा होता है तो हम उसे सफल नहीं होने देंगे। बघेल ने विधायकों की शिफ्टिंग की बात से भी इंकार कर दिया।बघेल ने कहा कि सबकुछ रणनीति के अनुसार हो रहा है. शपथ ग्रहण की तारीख पर पूछे गए सवाल पर बघेल ने कहा कि राज्यपाल से सरकार बनाने का न्योता मिलते ही तारीख़ का एलान कर दिया जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार की तेज़ी पर लगा विराम

लगातार छह दिनों की बढ़त के बाद 21 जून...

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...