depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मुंबई में तूफ़ान, विशालकाय होर्डिंग गिरने से 4 की मौत, 65 घायल

नेशनलमुंबई में तूफ़ान, विशालकाय होर्डिंग गिरने से 4 की मौत, 65 घायल

Date:

मुंबई के घाटकोपर में पंतनगर में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के पास पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप पर 100 फुट से अधिक ऊंचा लोहे का होर्डिंग गिरने से चार लोगों की मौत हो गई और लगभग 65 घायल हो गए, जबकि 100 से अधिक अन्य अभी भी घायल हैं।

बीएमसी ने कहा है कि खोज और बचाव अभियान जारी है। एनडीआरएफ के मुताबिक, अब तक 67 लोगों को बचाया जा चुका है। बीएमसी अधिकारी के अनुसार, घायलों को नगर निकाय द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया है। घटना के तुरंत बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे।

मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा किया गया है. इस घटना के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मुलुंड इलाके में अपना लोकसभा अभियान और सार्वजनिक बैठक रद्द कर दी है। वह जल्द ही घटना से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे।

फड़णवीस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री ने बीएमसी को भविष्य में इसी तरह की घटनाओं को रोकने के लिए मुंबई में सभी होर्डिंग्स का गहन ऑडिट करने का निर्देश दिया है। किसी भी लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा मिलेगी ।

डिप्टी सीएम ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर भी स्थिति की जानकारी दी और कहा कि मामले की “उच्च-स्तरीय” जांच होगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक होर्डिंग का स्वीकार्य आकार 40 गुणा 40 है, लेकिन जो लोहे का होर्डिंग ढहा, उसका आकार 120 गुणा 120 था। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया कि होर्डिंग अवैध था और रेलवे की जमीन पर रखा गया था। नगर निकाय ने यह भी कहा कि वह अवैध होर्डिंग के लिए मध्य रेलवे और विज्ञापन एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि विज्ञापन एजेंसी की पहचान ईगो मीडिया के रूप में की गई है, जिस पर बीएमसी ने 6.13 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

इसके अलावा तूफान के दौरान वडाला में एक निर्माणाधीन मेटल पार्किंग टावर भी सड़क पर गिर गया। व्यस्त वडाला-एंटॉप हिल रोड पर बरकत अली नाका पर हुई इस घटना से सड़क पर दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दो दमकल गाड़ियों और एक बचाव वैन को तुरंत मौके पर भेजा गया।
वित्तीय राजधानी में 13 मई को धूल भरी आंधी के साथ-साथ बेमौसम बारिश और तेज़ हवाएं देखी गईं, जिससे स्थानीय ट्रेनों और उड़ान संचालन सहित कई सेवाएं अस्थायी रूप से बाधित हो गईं।

हवाईअड्डा संचालक ने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे ने लगभग 15 उड़ानों को विभिन्न हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिया और रनवे पर परिचालन शाम 5.03 बजे फिर से शुरू हो गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा के गढ़ में सेंध लगा रही सपा, टीपू की रणनीति पास होगी या फेल

पारुल सिंघल 2014 और 2019 के विधान सभा चुनावों में...

क्या ये चुनावी मौसम के बदलते मिज़ाज की झलक है

अमित बिश्नोईक्या इसे बदलते चुनावी मौसम का बदलता मिज़ाज...

खड़गे ने अधीर रंजन को दिखाई उनकी औकात

महाराष्ट्र में आज शाम महाविकास अघाड़ी की चुनावी रैली...