depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Cloudburst in Sikkim: बादल फटने से तबाही, सेना के 23 जवान लापता; सर्च ऑपरेशन जारी

नेशनलCloudburst in Sikkim: बादल फटने से तबाही, सेना के 23 जवान लापता;...

Date:

Cloud burst in Sikkim: सिक्किम के सिंगताम में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। बादल फटने की यह घटना उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक से हुई है। बादल फटने से सेना के 23 जवानों के लापता होने की सूचना है। कुछ वाहनों के कीचड़ में डूब जाने की जानकारी है। मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने स्थिति का जायजा लिया। मौके पर तलाशी अभियान जारी है।

बादल फटने से लाचेन घाटी के तीस्ता नदी में बाढ़

उत्तरी भारत के राज्य सिक्किम के सिंगतम में बादल फटने के बाद बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। राज्य के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने स्थिति का जायजा लिया है। जानकारी के मुताबिक उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी के तीस्ता नदी में बाढ़ आ गई है। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ देर रात करीब डेढ़ बजे शुरू हुई है।

गुवाहाटी के रक्षा पीआरओ ने बताया कि उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी के तीस्ता नदी में भीषण बाढ़ आ गई है। घाटी में सेना के जवान प्रभावित हुए हैं। बादल फटने के बाद से 23 सेना जवान के लापता होने की सूचना है। जवानों के कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबने की खबर है। तलाशी अभियान अभी जारी है।

रक्षा पीआरओ ने बताया कि घटना चुंगथांग बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नीचे की ओर 15-20 फीट की ऊंचाई तक जल स्तर अचानक बढ़ गया। जिसके कारण सिंगतम के पास बारदांग में खड़े सेना के वाहन प्रभावित हुए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत में शोकेस हुए Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में...

मणिपुर से सीधे रायबरेली पहुंचे राहुल गाँधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल...

कभी दान न लेने वाले भोले बाबा के पास है 100 करोड़ की संपत्ति

हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ और उसमें...

शेयर बाजार में मंगल ही मंगल, नई ऊंचाइयों पर सेंसेक्स-निफ़्टी

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाइयों पर बंद...