depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

जोमैटो की नज़र paytm के इस बिज़नेस पर

फीचर्डजोमैटो की नज़र paytm के इस बिज़नेस पर

Date:

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ़ूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमैटो, पेटीएम के मूवी टिकटिंग और इवेंट व्यवसाय का अधिग्रहण करने की योजना बना रही है. पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और ज़ोमैटो के बीच बातचीत कथित तौर पर बातचीत उन्नत चरणों में है।

यह रणनीतिक कदम ज़ोमैटो की अपनी ‘बाहर जाने’ की पेशकशों का विस्तार करने की योजना के अनुरूप है। एक रिपोर्ट के अनुसार, संभावित सौदे से पेटीएम के वर्टिकल का मूल्य लगभग 1,500 करोड़ रुपये हो सकता है। यदि इस डील को अंतिम रूप दिया जाता है, तो यह अधिग्रहण ज़ोमैटो की दूसरी सबसे बड़ी खरीद होगी, 2021 में क्विक कॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म ब्लिंकिट (पूर्व में ग्रोफ़र्स) के अधिग्रहण के बाद, जो 4,447 करोड़ रुपये का ऑल-स्टॉक सौदा था, रिपोर्ट में कहा गया है।

पेटीएम के इवेंट और मूवी टिकटिंग व्यवसाय में ज़ोमैटो की रुचि एक रणनीतिक फिट है, जो खाद्य, किराना और मनोरंजन सहित विभिन्न श्रेणियों में उपभोक्ता मांग को पूरा करने के अपने व्यापक उद्देश्य को पूरा करती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि विनियामक उपायों ने पेटीएम को अन्य ऋणदाताओं के साथ नई साझेदारी स्थापित करने के लिए मजबूर किया है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक कोई निर्णायक निर्णय नहीं लिया गया है। हालाँकि पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग व्यवसाय के लिए अलग से आँकड़ों का खुलासा नहीं करता है, लेकिन इसने अपने व्यापक मार्केटिंग सेवा खंड के लिए मार्च 2024 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में 17.4 बिलियन रुपये ($208 मिलियन) की वार्षिक बिक्री दर्ज की, जिसमें क्रेडिट कार्ड मार्केटिंग और उपहार वाउचर के साथ-साथ यह व्यवसाय भी शामिल है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन मानसिक परीक्षण करवाने के लिए तैयार

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी को समाप्त करने...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने इस्लामाबाद...