depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बोले योगी, अयोध्या में अब कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा

उत्तर प्रदेशप्राण प्रतिष्ठा समारोह में बोले योगी, अयोध्या में अब कभी कर्फ्यू नहीं...

Date:

84 सेंकेंड के अभिजीत मुहुर्त में रामलला भव्य राम मंदिर के गर्भ गृह में आज विराजमान हो गए. इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने मनोभाव प्रकट किया वहीँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां मौजूद रामभक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में होने वाली धार्मिक परिक्रमा में अब कोई बाधा नहीं उत्पन्न होगी और न ही अयोध्या में अब कभी कर्फ्यू नहीं लगेगा. योगी ने कहा कि अयोध्या अब सांस्कृतिक राजधानी बन गई है जिसे पूरी दुनिया निहार रही है.

एक मेज़बान होने के नाते अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक अवसर होने के साथ ही राष्ट्रीय गौरव भी है. यह एक राष्ट्र मंदिर है जो सदियों तक बना रहेगा, मुख्यमंत्री ने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर की स्थापना भारत के सांस्कृतिक पुनर्जागरण का आध्यात्मिक अनुष्ठान है और आज का दिन हमेशा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो संकल्प लिया था वो आज पूरा हो गया. आज राम मंदिर बनकर तैयार हो गया और उसमें राम लाल भी विराजमान हो गए. मुख्यमंत्री आज के दिन को अपने जीवन का सबसे बड़े आनंद का अवसर बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति का संकल्प ही था जिसने उन्हें पूज्य गुरुदेव महंत अवेद्यनाथ जी महाराज का पुण्य सान्निध्य प्राप्त कराया. उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि मुक्ति महायज्ञ सनातन आस्था व विश्वास की परीक्षा का काल रहा.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचकर लोगों का अभिवादन किया। योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति में राम लला के नए घर के प्राण-प्रतिष्ठा का अनुष्ठान होने जा रहा है. आज पूरा देश आस्था और भक्ति के सागर में डूबकर ‘राममय’ हो गया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रभु श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में देश और दुनिया से अयोध्या पधारने वाले सभी पूज्य संतों व धर्माचार्यों का हार्दिक स्वागत है!

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुनाफावसूली के मूड में खुला शेयर बाजार

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में...

राज्यसभा चुनाव: यूपी, हिमाचल में खेला, कर्नाटक में नहीं गली भाजपा की दाल

राज्यसभा चुनाव के तहत तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, हिमाचल...

अमिताभकांत का दावा, 11 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ेगा भारत

नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत ने दावा...

अश्विन-जडेजा ने तो कर दिया काम, अब बल्लेबाज़ों की बारी

रांची टेस्ट के तीसरे दिन अश्विन और कुलदीप ने...