Site icon Buziness Bytes Hindi

WPL: तहलिया मैकग्राथ की मेहनत भी वारियर्स का बेड़ा पार न लगा सकी

wpl

WPL 2023 में 200 + की पारियों का सिलसिला जारी है, मंगलवार को भी दिल्ली कैपिटल्स ने भी 211 का स्कोर खड़ा किया। यूपी वॉरियर्स तहलिया मैकग्राथ ने 90 रनों की नाबाद खेल कर टीम को जिताने के लिए पूरा प्रयास किया लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें कोई सपोर्ट मिला और टीम पांच विकेट पर 169 रन ही बना सकी. देखा जाय तो सिर्फ एक मैच को छोड़कर लगभग सारे मैच अबतक एक तरफ़ा ही कहे जायेंगे। हालाँकि व्यक्तिगत प्रदर्शन लगातार अच्छे जा रहे हैं, गेंदबाज़ी से भी और बल्लेबाज़ी से भी. आज भी दोनों टीम की तरफ से दो पारियां देखने को मिलीं। दिल्ली टीम की कप्तान मेग लानिंग ने जहां 70 रनों की शानदार पारी खेली वहीँ तहलिया मैकग्राथ ने नाबाद 90 रन बनाये।

दिल्ली की दूसरी जीत

मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 42 रनों से जीत मिली। दिल्ली ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मेग लैनिंग के अर्धशतक की बदौलत चार विकेट पर 211 का बड़ा स्कोर बनाया। वहीँ लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की टीम पांच विकेट खोकर 169 का स्कोर ही बना सकी। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज कर दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। टॉप पर मुंबई इंडियंस है। दिल्ली को शफाली वर्मा- लैनिंग की जोड़ी ने 67 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई। शफाली 17 रन बनाकर आउट हुई लेकिन लेनिंग टिकी रही और 70 रनों की पारी खेली। जेमिमा और जोनासन ने भी दमदार शॉट्स खेलकर टीम को 212 के स्कोर तक पहुँचाने में मदद की.

अंत तक जूझती रहीं मैकग्राथ

इतने विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स की टीम को शुरुआत में ही तीन झटके लगे। बाद में मैक्ग्राथ ने तेजी से बल्लेबाजी की और 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अंत तक पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका। मैकग्राथ ने 50 गेंदों में नाबाद 90 रन बनाए जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल थे, यह WPL का अबतक का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है.

Exit mobile version