Site icon Buziness Bytes Hindi

WPL: गुजरात जायंट्स को दिल्ली कैपिटल ने 10 विकेट से रौंदा

shefali

WPL में आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच खेला गया जिसमें दिल्ली की टीम ने गुजरात जायंट्स को बुरी तरह रौंदते हुए 10 विकेट से मात दी. दिल्ली की टीम ने यह मैच सिर्फ आठवें ओवर में ही हासिल कर लिया। दिल्ली की शेफाली वर्मा की पारी किसी एक्शन फिल्म से कम नहीं थी। महज़ 28 गेंदों में शेफाली ने 76 रन जोड़े। दिल्ली की टीम इस मुक़ाबले में मुंबई के हाथों एकतरफा हार झेलकर आई थी लेकिन इसका बदला उन्होंने गुजरात से लिया और दस विकेटों की बड़ी जीत गुजरात पर हासिल कर ली।

दिल्ली-मुंबई के अंक हुए बराबर

अंक तालिका में अब दिल्ली और मुंबई जीत और अंक के हिसाब से बराबरी पर खड़े हैं। हालांकि मुंबई रन रेट के लिहा़ज़ से अभी भी आगे है। गुजरात जायंट्स की कप्तान स्नेह राणा ने इस बुरी हार के बारे में बोलते हुए कहा कि हमने अपना बेस्ट दिया लेकिन आज का दिन हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। पिच पर गेंद स्कि़ड कर रही थी। चोटिल हाथ पर कप्तान ने कहा कि उम्मीद है जल्द ठीक हो जाएगा। शेफ़ाली ने बेहद ही उम्दा पारी खेली, उन्होंने अविश्वसनीय शॉट खेले।

शेफाली ने दिया बेस्ट

वहीँ शेफाली वर्मा ने मैच प्रेसेंटेशन में कहा कि जल्दी किसी चीज़ की नहीं थी, बस अपना बेस्ट देने का प्रयास था लेकिन जल्दी मैच खत्म हुआ तो अच्छा ही हुआ हमें आनंद उठाने का अधिक समय मिलेगा। पिछले मुक़ाबले में फ्लिक करते हुए आउट हुई लेकिन इस बार मैंने ज़्यादातर आगे शॉट्स खेलने का प्रयास किया। इसमें मेग लानिंग ने मेरी मदद की। स्कोर छोटा था लेकिन इसे हासिल करना आसान नहीं था लेकिन हमने सूझबूझ भरी बल्लेबाज़ी की।

मेग लैनिंग ने सपोर्टर की भूमिका निभाई

मैच की बात करें तो गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट पर 105 रन ही बना सकी. गुजरात की इस हालत का सेहरा मरीज़ान काप को जाता है जिन्होंने पांच विकेट हासिल कर टीम की कमर तोड़ दी. गुजरात के लिए किम गार्थ ने नाबाद 32 रनों की पारी खेली, उनके अलावा जॉर्जिया वेयरहम और हरलीन देओल ने 20 रनों की पारियां खेलीं। जवाब में दिल्ली की टीम ने सिर्फ 7.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 107 रन बनाकर मैच जीत लिया। शेफाली वर्मा ने सिर्फ 28 गेंदों में 76 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 10 चौके और पांच छक्के शामिल थे. वहीँ कप्तान मेग लैनिंग ने सपोर्टर की भूमिका निभाते हुए 21 रनों की नाबाद पारी खेली।

Exit mobile version