depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

World champion इंग्लैंड को बांग्लादेश ने दिया झटका

स्पोर्ट्सWorld champion इंग्लैंड को बांग्लादेश ने दिया झटका

Date:

पहले एकदिवसीय श्रंखला के अंतिम मैच में और अब टी 20 आई शृंखला के पहले मैच में, यानि दो लगातार सफलताएं हासिल करके बांग्लादेश ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया है. बता दें कि दोनों ही प्रारूप में इंग्लैंड की टीम विश्व चैम्पियन है. इंग्लैंड को लगातार दो मैचों में पराजित करना बांग्ला देश की बड़ी जीत बताई जा रही है, इस मैच में भी बांग्लादेश की जीत में बड़ा किरदार शकिबुल हसन का ही रहा जिन्होंने गेंद और बल्ले से उपयोगी प्रदर्शन किया। साकिब ने जहाँ 34 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली वहीँ एक विकेट भी हासिल किया। ODI में भी शाकिब ने 75 रनों की पारी के साथ चार विकेट हासिल किये थे.

6 विकेट से जीता मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करने उतरी विश्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश ने 18 ओवर में ही यह मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया। बांग्लादेश इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय टी-20 श्रंखला खेल रही है। बांग्लादेश-इंग्लैंड के बीच ये सिर्फ दूसरा टी-20 इंटरनेशनल है। इससे पूर्व इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने अक्टूबर 2021 में एक टी-20 मैच खेला था जिसमें इंग्लैंड को 8 विकेट से जीत हासिल हुई थी।

शंटो ने जड़ा पचासा

इस मैच में बांग्लादेश के लिए 22 साल के तौहीद हृदय ने डेब्यू किया। बांग्लादेश की ओर से सभी गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी की जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। हसन महमूद ने 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो जबकि शाकिब, मुस्तफिजुर, तस्किन और नसूम ने एक-एक हासिल किया । लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की तरफ से नजमुल हुसैन शंटो ने 51 रन जड़कर अपनी टीम को मज़बूती दी। वहीं टीम में लौटे रोनी तालुकदार ने 21 रन बनाए। नवागंतुक तोहिद हृदोय ने 17 गेंदों में 24, कप्तान शाकिब ने 24 गेंदों में नाबाद 34 और आफिफ हुसैन ने नाबाद 15 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...

माफिया और भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनी हुई है भाजपा, मेरठ में अखिलेश

मेरठ लोकसभा से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुनीता वर्मा...

प्रधानमंत्री ने बताया, 400 पार जाना क्यों है ज़रूरी

सागर, मध्य प्रदेश में विशाल जनसभा को संबोधित करते...