depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Uttarakhand News: देश का पहला विश्विद्यालय जंहा हमेशा के लिए लगी धारा 144, शिक्षक-कर्मचारी गुस्से में

न्यूज़Uttarakhand News: देश का पहला विश्विद्यालय जंहा हमेशा के लिए लगी धारा...

Date:

हल्द्वानी। आइये आपको आज देश का ऐसी यूनिवर्सिटी के बारे में बताते है जंहा हमेशा के लिए धारा 144 लगी हुई है। अब आप सोच रहे होंगे यंहा झगड़े-बवाल ज्यादा होते होंगे इसलिए हमेशा धारा 144 लगी रहती है। जैसा आप सोच रहे है ऐसा बिल्कुल नही है। शांत और प्राकर्तिक सौंदर्य से भरे हुए उत्तराखंड के मुक्त विश्वविद्यालय के हल्द्वानी कैम्पस में धारा 144 के आदेश को लेकर माहौल गरमाया हुआ है। यंहा कुलसचिव ने शिक्षक-कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन पर लगाम लगाने के लिए यह आदेश जारी किया है। 

उत्तराखंड ओपन विश्वविद्यालय में शिक्षक-कर्मचारी अब धरना प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। विश्वविद्यालय कैंपस में धारा 144 लगने के साथ धरना और प्रदर्शन करने वाले शिक्षक और कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रवाधान किया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के इस आदेश के जारी होते ही शिक्षक-कर्मचारियों में उबाल आ गया है।

शिक्षक कर्मचारी संघ विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ लामबंद हो रहा है। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलसचिव बी डी पंत ने कैम्पस में धारा 144 लगाते हुए यहां कर्मचारियों और शिक्षकों के धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है। 

कुलसचिव के तुगलकी फरमान पर शिक्षक-कर्मचारी संघ लामबंद हो रहे है और आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे है। दरअसल रजिस्ट्रार के इस आदेश में कैंपस में हमेशा के लिए धारा 144 लगाने का ऐलान किया गया है। इस आदेश में शिक्षक-कर्मचारी संघ को गलत ठहराने के प्रयास किया गया है। जिसके खिलाफ संघ ने बैठक बुला आगे की रणनीति तैयार की।  संघ के अध्यक्ष डॉ. भूपेन सिंह ने बताया कि रजिस्ट्रार के सामने कुलपति की भी नही चल पा रही है और इस आदेश के पीछे डमी शिक्षक संघ बनाना उद्देश्य है।

Also read: योगी ने हरिद्वार में गंगा किनारे UP पर्यटन विभाग को दी बड़ी सौगात 

उन्होंने बताया कि यह आदेश पूरी तरह से असंवैधानिक है क्योंकि धारा 144 जिला प्रशासन (मजिस्ट्रेट) के अधिकार क्षेत्र का मामला है उसके बाद भी इस तरह के फैसले लिए जा रहे है। बैठक में एक मत से कुलसचिव को तुरंत अपने पद से हटाने की मांग की गई ।

 परीक्षा स्ट्रॉग रूम को लेकर कुलसचिव ने यह आदेश जारी किया है। शिक्षक-कर्मचारी संघ का कहना है कि यह देश का पहला विश्वविद्यालय होगा जंहा हमेशा धारा 144 लगी रहेगी। जबकि दूसरी यूनिवर्सिटी में परीक्षा के लिए स्ट्रांग होता है न कि धारा 144 लगाई जाती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन निफ्टी और सेंसेक्स ने...

अभिषेक ने दूसरे मैच में ही जड़ दिया पहला टी 20 शतक

हरारे में कल ज़िम्बाब्वे के हाथों बेहद छोटे टोटल...

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

कार्यकर्ताओं के तिरस्कार की वजह से हारे यूपी, समीक्षा बैठक में सामने आया सच

लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा...