Le Roi कंपनी नियमों की धज्जियां उड़ाकर चला रही Floating Hut

फ्लोटिंग हट चलाने वाली कंपनी Le Roi पर्यावरण और लोगों के स्वास्थ्य से खुलेआम खिलवाड़ कर रही है। बता दें कि टिहरी झील स्थित Floating Hut को पीपीपी मोड के तहत संचालन का जिम्मा Le Roi कंपनी को दिया गया था।

एसडीएम अपूर्वा सिंह की जांच में कंपनी Le Roi की लापरवाही का पूरा पर्दाफाश हुआ है। जिसके बाद प्रशासन अब Floating Hut का संचालक करने वाली कंपनी Le Roi के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी में जुट गई है।

5 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर टिहरी झील स्थित Floating Hut का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें Floating Hut के शौचालयों और किचन का गंदा पानी टिहरी झील में गिराया जा रहा था।

8 अक्टूबर को प्रशासन टीम ने Floating Hut का निरीक्षण कर जांच की थी। इस जांच में कई खामिया पाई गई थी। डीएम डा. सौरभ गहरवार ने बताया कि जांच रिपोर्ट Floating Hut का संचालन मानको के अनुरूप नहीं हो रहा है।

Floating Hut संचालन करने वाली कंपनी Le Roi टिहरी झील को प्रदूषित करने का काम कर रही है। उसकी गंदगी को सीधा झील में डाला जा रहा था। Floating Hut के पर्यटन विभाग के साथ हुए अनुबंध की शर्तों को भी देखा जा रहा है। इस मामले में संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमे फॉलो करे!