depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

डेबिट कार्ड के बाज़ार में वियरेबल कार्ड की इंट्री

फीचर्डडेबिट कार्ड के बाज़ार में वियरेबल कार्ड की इंट्री

Date:

देश में हर खाता धारक के पास डेबिट कार्ड ज़रूर होता है , डेबिट कार्ड के बाज़ार में अब देश का जाना माना बैंक पंजाब नेशनल बैंक वियरेबल डेबिट कार्ड लेकर आया है जिसमें आप रोज़ाना 60,000 रुपये तक का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और एटीएम से कैश निकालने की प्रतिदिन कोई लिमिट नहीं है.

पंजान नेशनल बैंक ने इसे तीन डिजाइन में पेश किया है, ये तीन डिजाइन हैं पीवीसी कीचेन, लेदर कीचेन और मोबाइल स्टिकर। यह वियरेबल कार्ड बैक-एंड पर एक डेबिट कार्ड होगा जो सीधे पीएनबी बैंक अकाउंट से जुड़ा होगा। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक कोई भी व्यक्ति जिसका बैंक में खाता है, इस डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है। इन वियरेबल कार्ड की वैलिडिटी 7 साल तक होगी।

पंजान नेशनल बैंक के मुताबिक इस कार्ड का उपयोग सिर्फ डोमेस्टिक रूप में होगा। इस कार्ड से पैसा निकालने की प्रतिदिन की लिमिट साथ हज़ार रूपये है. यह लिमिट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म , पीओएस मशीन दोनों को मिलाकर है। ध्यान रहे कि पीओएस मशीन पर सिर्फ कॉन्टैक्टलेस ट्रांजैक्शन ही हो सकेंगे और इस कार्ड पर लाउंज सुविधा नहीं मिलेगी।

लेदर कीचेन डेबिट कार्ड के लिए 450 रुपये प्लस टैक्स चुकाना होगा। पीवीसी कीचेन डेबिट कार्ड के लिए 400 रुपये प्लस टैक्स चुकाने होंगे और मोबाइल स्टिकर डिजाइन के लिए 450 रुपये प्लस टैक्स चुकाने होंगे। कार्ड को रिप्लेस करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा सालाना मेंटेनेंस चार्ज 150 रुपये प्लस टैक्स भी चुकाने होंगे। जानकारी के मुताबिक एक बैंक अकाउंट पर ज़्यादा से ज़्यादा दो वियरेबल डेबिट कार्ड ही जारी किए जा सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Bournvita को हेल्थ ड्रिंक सेक्शन से हटाने का निर्देश

Bournvita और दुसरे ब्रांडों को एक बड़ा झटका देते...

बसपा की चौथी लिस्ट जारी, आज़मगढ़ से भीम राजभर का नाम

बहुजन समाज पार्टी ने आज उम्मीदवारों की जो चौथी...