depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Virat ने पांच पारियों में जड़ा तीसरा शतक

फीचर्डVirat ने पांच पारियों में जड़ा तीसरा शतक

Date:

विराट कोहली ने पिछले शतक लगाने के बाद कहा था कि वो अब हर मैच को आखरी मैच समझकर खेलते हैं, वो अब मैच का मज़ा उठाते हैं, विराट की बातें इन दिनों उनकी क्रिकेट में साफ़ झलक भी रही हैं, दिख रहा है कि उनकी बल्लेबाज़ी में अब किसी तरह का कोई दबाव नहीं है. अगर आप पिछली पांच ODI पारियों को देखें तो विराट कोहली ने इसमें तीन शतक ठोंके हैं. इसमें अंतिम शतक आज श्रीलंका के खिलाफ तीसरे ODI में आया जो उनका 46 वां ODI शतक है यानि सचिन तेंदुलकर के 49 ODI शतकों के वो और करीब पहुँच चुके हैं, सचिन की बराबरी के लिए उन्हें बस तीन और तोड़ने के लिए चार शतकों की ज़रुरत है जो विराट के लिए मुश्किल भले ही हो सकते हैं लेकिन नामुमकिन नहीं, विशेषकर उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए.

श्रंखला का दूसरा शतक

तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे श्रंखला के तीसरे ODI में विराट ने 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस श्रंखला का उनका यह दूसरा शतक है. इससे पहले गुवाहाटी में खेले गए मैच में भी उन्होने शतक जड़ा था. दरअसल विराट को 2019 से शतकों के सूखे का सामना करना पड़ा था. भारतीय सरज़मीं पर 2019 के बाद विराट ने नए साल की शुरुआत में हो दो शतक जड़ दिए हैं. दरअसल इस मैच में भी विराट को एक अच्छा प्लेटफॉर्म मिला। रोहित और शुभमन गिल ने 95 रनों की एक अच्छी शुरुआत दी थी.

भारत में सबसे ज़्यादा शतक

ये विराट के करियर के 74वां शतक के साथ भारतीय सरजमीं पर 21वां शतक भी है. इस शतक के साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि घरेलू मैदानों पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर सबसे आगे चल रहे थे , उनके नाम 20 शतक थे लेकिन विराट ने आज अपनी सरज़मीं पर 21वां शतक जड़कर एक नयी कहानी लिख दी है, चूंकि भारत को इस वर्ष घर में ही ज़्यादा क्रिकेट खेलनी है इसलिए इसमें अभी कुछ शतक और शामिल हो सकते हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ईपीएफओ खाताधारकों के लिए केंद्र का बड़ा एलान, ब्याज दर बढ़ाने को दी मंजूरी

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को ईपीएफओ खाताधारकों के...

मणिपुर से सीधे रायबरेली पहुंचे राहुल गाँधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल...

इस तरह बांटी जाएगी 125 करोड़ की इनामी रकम

टीम इंडिया के दूसरी बार टी 20 विश्व कप...