depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टेस्ट सीरीज से पहले विराट भारत लौटे, जानिए वजह

फीचर्डटेस्ट सीरीज से पहले विराट भारत लौटे, जानिए वजह

Date:

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होना है लेकिन खबर आ रही है कि विराट कोहली भारत वापस लौट आये हैं. इससे पहले युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी आगामी सीरीज से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में विराट का टेस्ट सीरीज़ शुरू होने से पहले अचानक देश लौटना लोगों को चौंकाने वाला है, कि आखिर ऐसी क्या बात हो गयी, क्या चोटिल हो गए या फिर कोई पारिवारिक समस्या खड़ी हो गयी.

लेकिन घबराने की बात नहीं क्योंकि बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं, वह दोनों टेस्ट मैच खेलेंगे। बताया जा रहा है कि पारिवारिक आपातकाल के कारण विराट कोहली भारत लौटे हैं और शुक्रवार को वापस दक्षिण अफ्रीका पहुँच जायेंगे। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली सबसे अहम भूमिका निभा सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा का इस देश में रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है,इस वजह से विराट पर ज्यादा जिम्मेदारी होगी. विराट का बल्ला साउथ अफ्रीका में खूब चलता है, यहाँ उन्होंने 51 से ज्यादा की औसत से 719 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं.

बता दें कि टीम इंडिया ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है इसलिए ये कारनामा पहली बार करने के लिए विराट का होना लाज़मी है. वहीँ ऋतुराज गायकवाड़ उंगली की चोट के कारण टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं, गायकवाड़ को दूसरे वनडे में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके. ऋतुराज के रिप्लेसमेंट की अभी घोषणा नहीं की गयी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंटरप्रिटेशन को हिंदी में क्या कहते हैं?

Interpretation meaning in Hindi: दोस्तों, आपने अक्सर 'Interpretation' शब्द...

भारत में मिल रही चुनौतियों को अवसर मानते हैं उबर के CEO

उबर एक मल्टीनेशनल कंपनी है जो 70 से अधिक...

बाबा रामदेव की पतंजलि के विज्ञापन पर लगी रोक, SC ने फटकार भी लगाईं

बाबा रामदेव वाली कंपनी पतंजलि पर अक्सर कंपनी के...