depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Vi ने उद्योग जगत के पहले ‘Self-KYC’ लॉन्च के साथ कस्टमर ऑनबोर्डिंग को बनाया आसान

टेक्नोलॉजीVi ने उद्योग जगत के पहले ‘Self-KYC’ लॉन्च के साथ कस्टमर ऑनबोर्डिंग...

Date:

  • सेल्फ केवायसी की प्रक्रिया, आसान, सुविधाजनक, त्वरित और सुरक्षित है, जिसके द्वारा कभी भी, कहीं भी सिम को एक्टिवेटकिया जा सकता है।
  • कोलकाता और कर्नाटक सर्कल में पोस्टपेट एस-केवायसी सर्विस शुरू हुई; वी धीरे-धीरे देश भर में एस-केवायसी की शुरूआत करेगा।

मेरठ । अब नया मोबाइल कनेक्शन लेना बेहद आसान, त्वरित, सुरक्षित और सुविधाजनक हो गया है, क्योंकि वी लेकर आए हैं उद्योग जगत में पहली बार सेल्फ-केवायसी प्रक्रिया। अब वे लोग जो नया प्रीपेड या पोस्टपेड सिम लेना चाहते हैं, उन्हें रीटेल स्टोर जाने या फिज़िकल केवायसी कराने की ज़रूरत नहीं होगी। उपभोक्ता उन्मुख दृष्टिकोण के अनुरूप वी का सेल्फ केवायसी सिस्टम डीओटी द्वारा निर्धारित निर्देशों पर आधारित है। इसके माध्यम से उपभोक्ता कभी भी कहीं भी नया कनेक्शन एक्टिवेट कर सकते हैं, साथ ही उन्हें सिम की डिलीवरी उनके घर पर दी जाएगी।

वी का सेल्फ-केवायसी कोलकाता एवं कर्नाटक में सभी पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए शुरू हो चुका है। सिम खरीदने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए यह सर्विस धीरे-धीरे देश भर में सभी प्रीपेड और पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए शुरू की जाएंगी। वी सेल्फ केवायसी के यूज़र अपने घर बैठे ऑनलाईन नया सिम ऑर्ड कर सकते हैं, अपना पसंदीदा प्लान चुन सकते हैं और घर पर सिम की डिलीवरी पाने के लिए सेल्फ केवायसी कर सकते हैं। यह आधुनिक डिजिटल वैरिफिकेशन समाधान बेहद सहज, सरल, आश्वस्त, सुविधाजनक, त्वरित एवं सुरक्षित है।

उपभोक्ताओं को नए वी सिम के लिए आसान एवं त्वरित तरीके को अपनाने के लिए आमंत्रित करते हुए अभिजीत किशोर, सीओओ, वोडाफ़ोन आइडिया लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम हमेशा से अपने उपभोक्ताओं को सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने और उन्हें आधुनिक प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास करते रहे हैं। हमारा सेल्फ-केवायसी समाधान डिजिटल इंडिया की दिशा में उद्योग जगत में पहली बार लाई गई अनूठी पहल है, जो हमारे उपभेक्ताओं के जीवन को सरल एवं आसान बनाएगी। मुझे विश्वास है कि इस सुविधा के साथ उपभोक्ता हमारे प्लेटफॉर्म के ज़रिए आसानी से केवायसी प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे। अभी हमने कोलकाता और कर्नाटक में पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए यह सर्विस शुरू की है। जल्द ही हम सभी बाज़ार में अपनी इस सुविधा की शुरूआत करेंगे ताकि हमारे प्रीपेड एवं पोस्टपेडसभी उपभोक्ता इन फायदों का लाभ उठा सकें।’

उपभोक्ता इन आसान से पदों के माध्यम से वी सेल्फ केवायसी प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं:

• वी की वेबसाईट पर जाएं और अपना पसंदीदा प्लान चुनें।
• अपनी पसंद का नंबर चुनें और ऑर्डर प्लेस करें, इसके लिए आपको आल्टरनेट मोबाइल नंबर से ओटीपी ऑथेन्टिकेशन देना होगा।
• सेल्फ केवायसी के लिए आसान से पदों को अनुपालन करें, जिसमें आपको यूआईडीएआई साईट पर आधार ऑथेन्टिकेशन भी करना होगा।
• इसके बाद यूज़र को कम से कम 10 सैकण्ड के अंदर अपनी लाईव फोटो ओर लाईव वीडियो अपलोड करना होगा।
• ऑर्डर प्लेस होने और डिजिटल वैरिफिकेशन पूरा होने के बाद, ओटीपी ऑथेन्टिकेशन सफलतापूर्वक पूरा होने पर उपभोक्ता को घर बैठे सिम कार्ड मिल जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

ओली फिर बने नेपाल के प्रधानमंत्री

केपी शर्मा ओली एक बार फिर नेपाल के नए...

स्पेन बना यूरो कप चैंपियन, इंग्लैंड लगातार दूसरा फ़ाइनल हारी

यूरो कप के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को...