Suspended: सदन से फेसबुक लाइव करने लगे सरधना के सपा विधायक, स्पीकर ने किया निलंबित

उत्तर प्रदेशSuspended: सदन से फेसबुक लाइव करने लगे सरधना के सपा विधायक, स्पीकर...

Date:

उत्तर प्रदेश विधानसभा में कल मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के बाद अनुपूरक बजट पेश हुआ, जिसपर आज बहस होनी थी लेकिन उससे पहले ही सदन में उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब मेरठ की सरधना सीट से सपा विधायक अतुल प्रधान फेसबुक लाइव करने लगे. उनके द्वारा फेसबुक लाइव करने पर विधानसभा स्पीकर ने उन्हें पहले तो पूरे सत्र के लिए निलंबित किया, बाद में सपा नेता लाल जी वर्मा के हस्तक्षेप के बाद निलंबन को सिर्फ आज भर के लिए कर दिया गया.

लाल जी वर्मा के हस्तक्षेप से नरम हुए स्पीकर

लाल जी वर्मा ने स्पीकर से निवेदन किया कि अतुल प्रधान चूँकि पहली बार विधायक बने हैं इसलिए उन्हें इस बात का ज्ञान नहीं है कि विधानसभा से सदन के अंदर से फेसबुक लाइव नहीं किया जा सकता जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने अतुल प्रधान को सिर्फ 6 दिसंबर के लिए निलंबित करने का आदेश दिया। सदन में इस घटना के बाद काफी हंगामा हो गया था जिसकी वजह से 15 मिनट के लिए कार्रवाई को भी रोकना पड़ा था.

सेल्फीबाज़ी पर पत्रकारों के कार्ड हो चुके हैं ज़ब्त

दरअसल अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की अनुपस्थिति में अनुपूरक बजट पर बहस के लिए पहुंचे सपा विधायकों ने सत्र शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री योगी के पहुँचते ही दोनों पक्षों में आरोप प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया. सपा विधायक सरकार पर आरोप लगाने लगे कि सरकार जनता के लिए कुछ नहीं कर रही है, वह जनता को सिर्फ वादों और आश्वासनों से बहला रही है. उसने अनुपूरक बजट में भी वही सब किया है जो पिछले कई सालों से करती आ रही है, पिछले बजट को पूरा नहीं खर्च किया गया. इसके अलावा सपा विधायकों ने रामपुर, खतौली और मैनपुरी के उपचुनावों में सरकार द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया। इसी बीच अतुल प्रधान ने फेसबुक लाइव भी शुरू कर दिया जिसके बाद बवाल मच गया. बता दें कि पिछले विधानसभा सत्र में सदन के अंदर सेल्फीबाज़ी करने पर कई पत्रकारों के कार्ड ज़ब्त कर लिए गए थे.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Shivpal बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव

जैसा कि अनुमान जताया जा रहा था वैसा ही...

Lakshman Lokpal Mandir – जहां मेघनाथ वध के बाद लक्ष्मण ने किया था तप

चमोली - उत्तराखंड को रामायण और महाभारत काल से...

Ramcharit Manas controversy: इस्लाम अपना ले मौर्य परिवार, भाजपा सांसद की सलाह

रामचरित मानस पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के...

Baba Bageshwar को नागपुर पुलिस से मिली क्लीन चिट, नहीं फैलाया कोई अंधविश्वास

चमत्कार के लिए चर्चित बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण...