Mainpuri by-election: शिवपाल की गाड़ी पर फिर लगा सपा का झण्डा, प्रस्पा का हुआ विलय

उत्तर प्रदेशMainpuri by-election: शिवपाल की गाड़ी पर फिर लगा सपा का झण्डा, प्रस्पा...

Date:

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह के निधन के बाद हुए मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव ने यादव परिवार को एकजुट कर दिया यहां तक कि शिवपाल यादव ने आज जब मैनपुरी में डिंपल यादव डेढ़ लाख मतों से आगे रही हैं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है. यानि समाजवादी पार्टी में अब पहले जैसे हालात हो गए. क्या यह उपचुनावों में आ रहे नतीजों का असर है.

सपा में वापस आये शिवपाल

मैनपुरी में आज अपनी पार्टी के विलय के एक प्रेस कांफ्रेंस में आधिकारिक रूप से एलान किया। इस मौके पर शिवपाल ने कहा कि हमने अपनी पार्टी प्रस्पा का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है, आज से हमारी गाडी में समाजवादी पार्टी का झंडा लग गया है जैसे पहले लगा रहता था. शिवपाल ने कहा 2024 में हम सब मिलकर पूरी ताकत से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. शिवपाल यादव ने कहा कि यह उत्पीड़न के खिलाफ जनता की जीत है, जनता ने सरकार के दम्भ को हराया है , हो रहे अन्याय और प्रताड़ना का बदला लिया है. बता दें कि डिंपल यादव को शिवपाल यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर से भारी बहुमत मिला है.

अखिलेश ने जीत को बताया सच्ची श्रद्धांजलि

वहीँ अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता ने नेता जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी है. मैनपुरी उपचुनाव के दौरान अखिलेश और शिवपाल के बीच दूरियों का सिमटना पार्टी के लिए फायदेमंद रहा. प्रचार के शिवपाल यादव के जो बयान आ रहे थे उससे साफ लग रहा था कि दूरियां मिट चुकी हैं और अब यादव परिवार फिर एक जुट हो गया है. परिवार की बहू डिंपल यादव की प्रचण्ड जीत के साथ ये परिवार और मजबूत हो गया है. हालाँकि अभी आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है लेकिन डिंपल की पौने दो लाख वोटरों से वो आगे हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

PM Modi: परीक्षा पर चर्चा में कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी किसी भी मंच पर हों वो दो...

Lucknow की पिच पर बवाल, क्यूरेटर बना बलि का बकरा

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारत और न्यूज़ीलैण्ड का...

‘Pathan’ Box Office Collection Day 6: 300 करोड़ क्लब में प्रवेश को तैयार ‘पठान’

'पठान' बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है...

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...