Ramcharit Manas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ पर इनाम घोषित

उत्तर प्रदेशRamcharit Manas Controversy: स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ पर इनाम घोषित

Date:

रामचरित मानस पर विवादित बयान देने वाले समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद की जीभ पर अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने 51 हज़ार रूपये का इनाम घोषित किया है. संगठन के आगरा जिला प्रभारी सौरभ शर्मा ने एलान किया है कि जो कोई भी स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटेगा उसे 51 हज़ार रूपये का इनाम दिया जायेगा। वहीँ हिंदू महासभा ने लखनऊ में सपा नेता के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

आगरा में निकाली गयी सपा नेताओं की अर्थी

दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्या ने रामचरित मानस पर विवादित टिप्पणी हुए इस ग्रन्थ को बैन करने या उसके विवादित अंशों को हटाने की बात कही थी. अखिल भारत हिंदू महासभा सौरभ शर्मा ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्या ने हमारे धार्मिक ग्रंथ का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। संगठन ने मौर्य के बयान के विरोध में आगरा में उनकी सांकेतिक अर्थी भी निकाली और बाद में उनके पुतले को यमुना में फेंक दिया था।

लखनऊ में सपा नेता के खिलाफ केस दर्ज

इधर हिंदू महासभा ने लखनऊ में कल स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी ने एक पत्र लिखकर स्वामी प्रसाद मौर्य पर लाखों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। वहीँ बताया जा रहा हैं मौर्या के बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव काफी नाराज़ है. स्वामी प्रसाद मौर्या के इस बयान को वो गैर ज़रूरी बता रहे हैं, अखिलेश को लगता है कि इस तरह के बयानों से पार्टी को नुक्सान पहुँच सकता है. बता दें कि रामचरित मानस को लेकर सबसे पहले विवादित बयान बिहार के शिक्षा मंत्री चंदरशेखर ने दिया था. वहीँ स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर सुभासपा अध्यक्ष ओ पी राजभर ने अखिलेश यादव को घेरा है, उन्होंने अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर सफाई मांगी है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अडानी एंटरप्राइजेज का FPO पूरी तरह सब्सक्राइबड

स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, गैर-रिटेल निवेशकों द्वारा...

Mahua Moitra ने बीबीसी डॉक्यूमेंट्री भाग दो का लिंक किया शेयर

गुजरात दंगों को लेकर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री देखने न...