Rampur by-election: आज़म के ख़ास आसिम बने रामपुर से सपा उम्मीदवार

उत्तर प्रदेशRampur by-election: आज़म के ख़ास आसिम बने रामपुर से सपा उम्मीदवार

Date:

रामपुर विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज़म खान के करीबी आसिम रज़ा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. आसिम रज़ा इस समय रामपुर में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष पद पर हैं. बता दें कि इस सीट पर चुनाव इसलिए हो रहे हैं क्योंकि सपा के कद्दावर नेता को कोर्ट से तीन साल की सजा मिलने के बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें अयोग्य घोषित कर रामपुर विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया था. बीजेपी ने यहाँ से आकाश सक्सेना को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि कांग्रेस और बसपा ने उपचुनाव से दूरी बनाई है.

भाजपा और सपा में सीधा मुकाबला

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा और दो विधानसभा सीटों रामपुर और खतौली पर उप चुनाव होने हैं। पहले समझा जा रहा था कि सभी पार्टियां इन चुनावों में जोर आज़माइश करेंगी लेकिन बसपा और कांग्रेस के हटने से मुकाबला सिर्फ सपा और भाजपा के बीच रह गया है. लोगों में सबसे ज़्यादा उत्सुकता रामपुर सीट को लेकर थी, लोग यह जानना चाह रहे थे कि यहाँ से समाजवादी पार्टी किसे मैदान में उतारने जा रही है. क्या आज़म खान के परिवार से कोई उम्मीदवार होगा? लेकिन अब सामने आ चूका है कि परिवार का न सही लेकिन परिवार का बेहद करीबी सपा का उम्मीदवार है.

कांग्रेस-बसपा ने उपचुनावों से बनाई दूरी

आसिम रज़ा की बात करें तो वो रामपुर में समाजवादी पार्टी के नगर अध्यक्ष हैं। उनका शुमार शहर के जाने-माने लोगों में होता है। आज़म खान के करीबी होने की वजह से उनकी राजनीतिक पहचान भी है, लोग उन्हें आज़म खान के नुमाइंदे के रूप में ही देख रहे हैं. इधर कांग्रेस पार्टी ने एलान किया है कि वो होने वाले उपचुनाव में मैनपुरी, रामपुर और खतौली कहीं से भी अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी, कांग्रेस के अलावा बसपा भी इन उपचुनावों से दूर है. दरअसल दोनों ही पार्टियां निकाय चुनाव को लेकर गंभीर हैं और उसी की तैयारी में जुटी हुई हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related