Kanpur: गिनी में फंसे मर्चेंट नेवी के 16 भारतीय सहित 26 लोग, परिजनों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

उत्तर प्रदेशKanpur: गिनी में फंसे मर्चेंट नेवी के 16 भारतीय सहित 26 लोग,...

Date:

कानपुर। पश्चिमी अफ्रीका के देश गिनी में फंसे गोविंदनगर लेवर कॉलोनी के रहने वाले रोशन अरोड़ा सहित अन्य नेवी के सदस्यों के दो और वीडियो सामने आए हैं। इनमें सभी लोगों को एक कमरे में बंद किया है और ये लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं। वीडियो देखकर रोशन के परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है।

उनका कहना है कि वीडियो देख दिल बैठ गया है। कृपया हमारे बेटे काे वापस लाने में सरकार मदद करें। बता दें कि पश्चिमी अफ्रीकी देश गिनी में भारतीय मर्चेंट नेवी के एक शिप में गोविंद नगर निवासी मर्चेंट नेवी में असिस्टेंट ऑफिसर रोशन अरोड़ा के साथ 16 भारतीय और 10 विदेशी अधिकारी बंधक हैं।

रोशन अरोड़ा की बहन कोमल ने वायरल वीडियो में बताया कि उनका भाई नार्वें की शिपिंग कंपनी के हिरोइन इडुन जहाज में अधिकारी हैं। पांच अगस्त को रोशन सहित 26 क्रू सदस्य जहाज से कच्चा तेल लेने नाइजीरिया गए थे। जहां उन्हें छह दिन बाद की अनुमति मिली।आठ अगस्त की रात जहाज को एक अज्ञात शिप के लोगों ने नाइजीरियन नेवी का बताकर जहाज की जांच करने को कहा, लेकिन भारतीय नेवी को लगा कि वो लोग डकैत हैं और उन्होंने जहाज तेज गति से भगा दिया। वो लोग पापुआ न्यू गिनी के पोर्ट पहुंच गए।

जहां नाइजीरियन नेवी ने उनको गिरफ्तार कर लिया।कोमल ने बताया कि गिनी देश में फंसे भाई सहित अन्य लोगों का एक वीडियो आया है। इसमें वो तिरंगा लेकर गुहार लगा रहे हैं। वीडियो के माध्यम से उन लोगों ने बताया कि जहाज में फंसे लोग मलेरिया और टाइफाइड के शिकार हो हैं।

उन्हें नहीं मालूम कि नाइजीरिया में उनकी स्थिति कैसी है इस समय। सरकार उनकी मदद करने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने बहुत प्रयास किया और जुर्माना जमा कर दिया, लेकिन इसके बाद भी उन्हें नाइजीरियन नेवी नहीं छोड़ रही है। जबकि अधिकारियों ने जहाज में जांच की है। लेकिन कहीं एक बूंद तेल नहीं मिला है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Earthquake: इंडोनेशिया में काँपी धरती, 44 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में एकबार फिर कुदरत का कहर बरसा है....

FIFA World Cup 2022: डेनमार्क-ट्यूनीशिया, मेक्सिको-पोलैंड गोलरहित बराबर

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले कल खेले...

Tomato: ये हैं लाल टमाटर के बेहतरीन फायदे, ऐसे रखता है सेहत को ठीक

इन फायदों से भरा है टमाटर, जानें क्या! भारतीय खान-पान...

FIFA World Cup 2022: मेज़बान क़तर की लगातार दूसरी हार

अरब देश क़तर को फ़ुटबाल का विश्व कप आयोजित...