Sawan Somwar 2022: सावन के दूसरे सोमवार मंदिरों में उमड़ा शिवभक्तों का सैलाब,शिवरात्रि पर औघडनाथ में ये रहेगी व्यवस्था

 
Sawan Somwar 2022

मेरठ। सावन महीने के आज दूसरे सोमवार को मंदिरों में शिवभक्तों का सैलाब उमड़ रहा है। बता दें कि कल मंगलवार को शिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा। सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में श्रृद्धालुओं ने जलाभिषेक शुरू कर दिया है। मंदिरों में तड़के से भारी भीड़ है। मेरठ कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर समेत शहर के प्रमुख मंदिरों में कांवड़ियों के जलाभिषेक के लिए विशेष व्यवस्था की है। कैंट स्थित बाबा औघड़नाथ मंदिर में सावन के दूसरे सोमवार व शिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए श्रृद्धालुओं के लिए विशेष व्यवस्था बनाई गई है। 

Read also: Yakub Qureshi News: पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का गैर जमानती वारंट जारी

श्रृद्धालुओं का प्रवेश गरूड़ द्वार से किया जाएगा जबकि नंदी द्वार से निकासी की जाएगी। मंदिर प्रांगण में श्रृद्धालुओं के लिए बैरिकेडिंग की गई है। मंदिर के सामने ही प्रशासनिक शिविर, खोया-पाया केंद्र, नि:शुल्क जूता केंद्र, स्वास्थ्य शिविर व नि:शुल्क प्रसाद स्टाल लगाया जाएगा। औघड़नाथ मंदिर आने वाले मार्गों नैंसी चौपला, बालाजी मंदिर व एमएच रोड पर भी बैरियर की व्यवस्था बनाई गई है। कांवडियों के लिए मंदिर परिसर में विशेष मेडिकल कैंप लगाए है। इसमें आवश्यक दवा 24 घंटे नि:शुल्क उपलब्ध रहेंगी। कांवड़ियों के लिए सभी प्रकार की व्यवस्था दर्शन एकेड़मी व जैन मंडप पर की गई है।