Rampur by-election: रामपुर में आज़म के आसिम की हार, धुर विरोधी आकाश की ऐतिहासिक जीत

उत्तर प्रदेशRampur by-election: रामपुर में आज़म के आसिम की हार, धुर विरोधी आकाश...

Date:

आज़म खान की विधायकी रद्द कराने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले और उनके खिलाफ 80 मुकदमों में से 43 में सीधे रूप से पक्षकार बनने वाले भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने रामपुर विधानसभा के उपचुनाव में सपा के धुरंधर नेता के करीबी आसिम रज़ा को लगभग 34 हज़ार वोटों से हराकर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की है. आसिम रज़ा की जीत आज़म खान के लिए बहुत बड़ा झटका है. यहाँ पर 21 राउंड तक कांटे की टक्कर चल रही थी, इस राउंड तक आसिम राजा बढ़त पर थे लेकिन इसके बाद बाज़ी पलट गयी और बचे हुए राउंड में मुकाबला एकतरफा होता चला गया.

आकाश का आज़म से पुराना है बैर

आकाश सक्सेना का आज़म खान से बैर का रिश्ता पुराना है, आज़म की विधायकी ख़त्म कराने से पहले वो फ़र्ज़ी डिग्री मामले में अब्दुल्लाह आज़म की भी विधायकी रद्द करा चुके हैं. आज़म खान से उनके बैर का आलम यह है कि सपा नेता पर जो दर्जनों की संख्या में मुक़दमे दर्ज है उनमें से 43 मुकदमों में वो मुख्य पक्षकार की भूमिका में हैं. अपनी जीत को आकाश सक्सेना ने हिन्दू और मुसलमानों दोनों की जीत बताया, उन्होंने कहा कि हमें दोनों समुदायों ने वोट दिया है. उन्होंने कहा कि 1980 से रामपुर का विकास रुका पड़ा हुआ है अब हम सब मिलकर विकास की नई गाथा लिखेंगे।

धांधली आरोपों पर दिया यह जवाब

चुनाव में धांधली के आरोपों पर भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है, हारने के बाद सपा के लोग ऐसी ही बातें करते हैं. बता दें कि यह वही आकाश सक्सेना हैं जो आज़म खान के जेल में रहते हुए भी चुनाव हार गए थे लेकिन इसबार आज़म खान की मौजूदगी में उन्होंने उनके उम्मीदवार को धूल चटाकर एक ऐतिहासिक कारनामा कर दिखाया है. रामपुर में सपा से ज़्यादा आज़म खान की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी. बता दें कि यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा की डिंपल यादव ने प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की है, वहीँ खतौली विधानसभा सीट से सपा सहयोगी रालोद को कामयाबी मिली है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Srinagar में लाल चौक पर राहुल-प्रियंका ने फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

भारत जोड़ो यात्रा अनन्तः बड़ी सफलता के साथ कंश्मीर...

Team India को मिली टी20आई के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर टीम इंडिया ने...

Realme कोका कोला थीम वाला स्मार्टफोन जल्द होगा पेश!

टेक डेस्क। Realme जल्द ही यूजर्स को एक नए...

दिवंगत निर्देशक यश चोपड़ा की याद में Netflix ला रहा है डॉक्यू-सीरीज़ ‘द रोमैंटिक्स’

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता दिवंगत यश चोपड़ा की प्रतिष्ठित सिनेमाई...