Site icon Buziness Bytes Hindi

US President Joe Biden: लड़खड़ाकर गिरे राष्ट्रपति बाइडन, व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

2j01

US President Joe Biden अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन एयर फोर्स के एक कार्यक्रम में मंच से लड़खड़ाकर गिर गए। उनको सुरक्षा गार्डों ने संभाला और खड़ा किया। इस पर व्हाइट हाउस ने बयान जारी किया है। व्हाइट हाउस के जारी बयान के मुताबिक जो बाइडन ठीक हैं। वह उस समय लड़खड़ा गए जब वह पोडियम से वापस लौट रहे थे। जहां से उन्होंने अकादमी के स्नातकों को संबोधित किया। उन्होंने कैडेट्स को बधाई दी और प्रमाण पत्र वितरित किए।

राष्ट्रपति जो बाइडन गुरुवार को कोलोराडो में यूएसए वायुसेना अकादमी के उपाधिग्रहण समारोह के दौरान मंच पर लड़खड़ाकर गिर गए। दरअसल, प्रमाण पत्र देने के बाद बाइडन जब आगे बढ़ें तो उनका पैर रेत से भरे एक बोरे में फंस गया। जिससे वो गिर गए। गिरने के तुरंत बाद उन्हें वायु सेना के अधिकारी और यूएस सीक्रेट सर्विस के सुरक्षा बलों द्वारा उठा लिया गया। वह जल्दी से उठे और वापस फिर से सीट पर चले गए। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बाइडन ने अमेरिकी वायुसेना अकादमी के स्नातकों को स्वयं को इस सेवा के लिए चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अब एक ऐसी दुनिया में आगे बढ़ने का “महान विशेषाधिकार” है जो आने वाले सालों में और अधिक भ्रमित करने वाला होगा। स्नातकों को डिग्री सौंपने के बाद मंच पर ठोकर लगने से उनकी उपस्थिति कार्यक्रम में बाधित हुई।

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान बाइडन पूरी तरह ठीक

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ठीक हैं। वह उस समय लड़खड़ा कर गिर गए थे जब वह पोडियम से वापस लौट रहे थे। उन्होंने अकादमी के स्नातकों को संबोधित किया। उन्होंने कैडेट्स को बधाई के साथ ही प्रमाण पत्र भी वितरित किए। व्हाइट हाउस संचार निदेशक बेन लाबोल्ट ने ट्वीट कर बताया कि बाइडन अब पूरी तरह ठीक हैं। वह हाथ मिलाते समय मंच पर एक बोरे से कराकर गिर गए थे।
जानकारी के अनुसार जिस मंच पर जो बाइडन खड़े थे। उसके करीब रेत से भरे बोरे लगाए थे।

बता दें कि बाइडन 80 साल के हो चुके हैं। इससे पहले जो बाइडन के लड़खड़ाकर गिरने की जानकारी सामने आई हैं। इस साल फरवरी में बाइडन प्लेन की सीढ़ियां चढ़ते समय लड़खड़ाकर गिरे थे। बताया जाता है कि बाइडन पोलैंड की राजधानी वारसॉ में एयर फोर्स वन की सीढ़ियां चढ़ते समय लड़खड़ाकर गिर गए थे। उस दौरान उन्होंने चंद सेकेंड में खुद को संभाल लिया था। इस घटना का भी वीडियो सामने आया था।

Exit mobile version