depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

UP Board Exam 2022: मंडल के सभी जिलों में आज से यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू,नकल रोकने के खास इंतजाम

एजुकेशनUP Board Exam 2022: मंडल के सभी जिलों में आज से यूपी...

Date:


UP Board Exam 2022: मंडल के सभी जिलों में आज से यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू,नकल रोकने के खास इंतजाम

मेरठ/गाजियाबाद। मेरठ मंडल सहित प्रदेश में आज से हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा (UP Board Exam 2022) शुरू हो गई है। इसके लिए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। वही किसी भी छात्र छात्रा को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो,इसका भी खास ख्याल रखा गया है। बाकायदा इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है और सभी परीक्षा केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Read also: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च से, हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा कल से, 51.92 लाख परीक्षार्थी देंगे इम्तिहान

उप्र प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा 2022 आज से प्रारंभ हो रही है। इस परीक्षा के लिए मेरठ रीजन के करीब 10 लाख परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। जिसमें मेरठ के हाईस्कूल में 40 हजार 582, इंटरमीडिएट में 38 हजार 460 परीक्षार्थी और गाजियाबाद में हाई स्कूल में कुल 25696 एवं इंटर में कुल 28819 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं l परीक्षा जनपद के कुल 65 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो रही है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मेरठ डीएम के बालाजी और गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि इन परीक्षाओं के सकुशल संपादन एवं परीक्षा केंद्रों के प्रभावी निरीक्षण के लिए 4 जोनल मजिस्ट्रेट 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। साथ ही सभी 65 परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। परीक्षा के प्रभावी अनुश्रवण के लिए सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरा एवं वॉइस रिकॉर्डर भी लगाया गया है।उन्होंने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बने जनपदीय कंट्रोल रूम में सभी केंद्रों की वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है और इसकी मॉनिटरिंग के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है।परीक्षा के दौरान केंद्रों के निरीक्षण के लिए पांच सचल दलों की भी तैनाती की गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Read also: UP Board Exam 2022: ऐसी होगी यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी, जिले से लेकर राज्य तक परीक्षा कक्ष में रखी जाएगी नजर

जनपद में परीक्षा पूर्ण सुचिता, पवित्रता एवं नकल विहीन संपन्न हो इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करा ली गई है। जिला अधिकारी का कहना है किसी भी तरह से परीक्षाओं को पारदर्शिता से कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Kawasaki W230 से पर्दा उठा

कावासाकी कंपनी ने अपनी नई बाइक Kawasaki W230 से...