सैलानियों से पटी झील की नगरी Nainital, सड़कों पर वाहनों का दबाव

ट्रेवलसैलानियों से पटी झील की नगरी Nainital, सड़कों पर वाहनों का दबाव

Date:

नैनीताल। दिवाली पर्व पर नैनीताल और इसके आसपास के इलाके इस समय पर्यटकों से पूरी तरह पट चुके हैं। हर होटल और विश्राम गृह पूरी तरह से भरे हुए हैं। हालात ये हैं कि अब नैनीताल आने वालों को अपने वाहनों में ही रात गुजारनी पड़ रही है या फिर उनको नैनीताल से बाहर कई किमी दूर होटल और धर्मशालाएं मिल रही हैं। दिवाली के बाद से नैनीताल के अधिकांश पर्यटक स्थल सैलानियों से पट गए हैं। शहर के सभी होटल और पार्किंग स्थल पूरी तरह से भरें हुए हैं। सैलानियों की आवाजाही बढ़ने से सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ा है।

दिवाली के बाद भवाली,नैनीताल, सातताल, भीमताल, रामगढ़, नौकुचियाताल, मुक्तेश्वर सहित आसपास के पर्यटक स्थलों में खूब सैलानी पहुंच रहे हैं। नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट ने बताया कि दिवाली के बाद से सैलानी नैनीताल पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि होटलों के पूरी तरह पैक होने जैसी स्थिति हालांकि अभी नहीं है। पर्यटन कारोबारियों की माने तो अभी कुछ दिन सैलानियों की भीड़ बनी रहेगी। सैलानियों की भीड़ जुटने से रेस्टोरेंट,होटल, घुड़सवारी, नौकायन,गाइडिंग आदि से जुड़े कारोबारियों को भी इस मौसम में अच्छा काम मिल गया है।

नैनीताल में सैलानियों की भीड़ बढ़ी तो अधिकांश पार्किंग स्थल पूरी तरह से फुल हो गए हैं। दोपहर बाद नैनीताल पहुंचे सैलानियों को पार्किंग स्थलों में जगह नहीं मिली तो कई सैलानियों ने सड़क किनारे वाहन खड़े कर दिए। इसके चलते अपर और लोअर माल रोड के अलावा हल्द्वानी रोड और भवाली रोड में जाम की स्थिति बन गई। सैलानियों के साथ स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस को जाम खुलवाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

सड़कों में उस समय जाम की स्थिति बनी जब दो सौ टैक्सियों में गुजरात से सैलानियों का दल नैनीताल पहुंचा। जानकारी के मुताबिक सूरत के श्री नाकोडा सोश्यल ग्रुप और श्री जैन नवयुवक मंडल की तरफ आत्म कल्याण यात्रा आयोजित की है। जिसमें करीब एक हजार यात्री हैं। बताया जाता है कि यह दल काठगोदाम तक ट्रेन से और फिर उसके बाद टैक्सियों से कुमाऊं भ्रमण पर निकला।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रसोई Bytes: झटपट बनाएं क्रिस्पी करेले चिप्स, जान ले रेसिपी !

लाइफस्टाइल डेस्क। Crispy Kerala Chips - करेले एक ऐसी...

FIFA WC 2022: ग्रुप D से ऑस्ट्रेलिया-पोलैंड अंतिम 16 में

ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क जैसी धुरंधर टीम को 1-0 से...

Accident: बहराइच-लखनऊ राजमार्ग पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

तराई में ठण्ड बढ़ते ही कोहरे के चलते हादसो...

Controversy again: लैपिड के बयान से फिर चर्चित हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’

पिछले साल की सबसे बड़ी विवादित और कमाई के...