Children’s Day 2022: बाल दिवस पर बच्चों को इन जगहों की सैर करवाए !

ट्रेवलChildren's Day 2022: बाल दिवस पर बच्चों को इन जगहों की सैर...

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। Children’s Day 2022 – बाल दिवस प्रतिवर्ष 14 नवंबर को मनाया जाता है, भारत पर तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन होता है। ऐसे में अभिभावक को भी उनका यह दिन खास बना सकते हैं, आज हम आपको बच्चों को घुमाने के लिए बेहतरीन जगहें बताएंगे।

राष्ट्रीय बाल भवन

दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय बाल भवन की स्थापना 1956 में हुई थी, इसका उद्देश्य छोटे बच्चों की रचनात्मक क्षमता में बढ़ोतरी करनी थी। यहां दिल्ली के कई स्कूलों से लाखों बच्चे आते हैं। यहां कई तरह के खेल में शामिल होने का मौका मिलता है, टिकट महज पांच रुपये है और शाम पांच बजे तक भवन खुला रहता है।

एडवेंचर आईलैंड

आप च्चे को एडवेंचर आईलैंड घुमाने ले जा सकते हैं, ये सुबह दस बजे से खुल जाता है। यहां आपको थोड़ा अधिक व्यय करना पड़ सकता है, लेकिन मजा खूब आएगा। बता दे, टिकट 500 रुपये के आसपास मिलेगा।

तीन मूर्ति भवन

तीन मूर्ति भवन शानदार और ऐतिहासिक जगहों में से एक है, ये घूमने के लिए बेस्ट है। यहां एक संग्रहालय भी है जो बच्चों को खूब पसंद आएगा ।

वाटर पार्क

आप का वर्ल्डस ऑफ़ वंडर वाटर पार्क भी जा सकते है, यहां बच्चों का दिन यादगार बन जाएगा। बता दे, यहां कई सारे वाॅटर स्पोर्ट्स, एडवेंचर एक्टिविटी का आनंद ले सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

FIFA WC 2022: क्वार्टर फाइनल का स्टेज तैयार, ये हैं 16 टीमें

फीफा विश्व कप 2022 का ग्रुप-स्टेज अब प्री-क्वार्टर फाइनल...

Gujarat Chunavi Dangal: गूँज रही है बुलडोज़र बाबा की गूँज

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा अपनी पार्टी के शासित...