https://www.themissioncantina.com/ https://safeonline.it/slot-bonus-new-member/ https://www.salihacooks.com/ https://hindi.buzinessbytes.com/slot-bonus-new-member/ https://jalanimports.co.nz/rtp-live https://geetachhabra.com/slot-bonus-new-member/ bocoran slot jarwo https://americanstorageakron.com/ https://test.bak.regjeringen.no/ https://www.cclm.cl/imgCumples/

Bageshwar Dham के दर्शन करना चाहते है? जान ले ये जरुरी जानकारी!

ट्रेवलBageshwar Dham के दर्शन करना चाहते है? जान ले ये जरुरी जानकारी!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। मध्य प्रदेश का बागेश्वर धाम और धीरेंद्र शास्त्री काफी चर्चा में हैं। अभी भी ये विषय काफी चर्चा में है, लेकिन कई भक्त इन सब के बीच बागेश्वर धाम के दर्शन करना चाहते हैं। ऐसे में अगर आप भी बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं तो पूरी जानकारी पता होना बेहद जरुरी है। चलिए जानते है।

बागेश्वर मंदिर धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है, ये खजुराहो पन्ना रोड पर स्थित गंज नाम कस्बे से सड़क मार्ग से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर है।

अगर आप बागेश्वर धाम सरकार मंदिर जाने की सोच रहे है तो यहां आप सड़क मार्ग , ट्रेन या हवाई मार्ग से पहुंच सकते हैं। ट्रेन से जाना चाहते हैं तो सबसे पास छतरपुर रेलवे स्टेशन है, यहां से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर है। आपको टैक्सी या बस आसानी से मिल जाएंगे।

इसके अलावा, दिल्ली से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 444 किलोमीटर है, निजी गाड़ी या बस से आप 12 घंटे का सफर तय करके यहां पहुंच सकते हैं।

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

साथ ही बता दे, सुबह 8 बजे के पहले आप गाड़ी लेकर मंदिर के पीछे तक जा सकते हैं, उसके बाद दो किलोमीटर पहले ही गाड़ियों को भीड़ के कारण रोक दिया जाता है।

किराया की बात करे तो दिल्ली से छतरपुर के लिए ट्रेन में, स्लीपर क्लास का किराया लगभग 320 रुपये और थर्ड एसी का किराया 800 रुपये तक होता है। बस या टैक्सी के माध्यम से 500 रुपये प्रति व्यक्ति से कम ही होगा। अगर आप बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने जा रहे है तो आप चाहे तो खजुराहो मंदिर के दर्शन भी कर सकते है।

इसके अलावा, यहां बागेश्वर धाम का दरबार मंगलवार और शनिवार को लगता है। अगर आपको किसी समस्या का निवारण करना है तो अर्जी लगानी होती है, आप चाहे तो घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं या यहां पहुंच कर भी अर्जी लगा सकते हैं। अर्जी लगाने के लिए एक लाल कपड़े में पर्ची बांधकर नारियल के साथ लगाई जाती है, फिर पर्ची निकलने पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री आपकी समस्या पूछते हैं और उसका हल निकालते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आइब्रो को करना चाहते है घना? अपनाएं ये तेल!

लाइफस्टाइल डेस्क। आइब्रो की अच्‍छी शेप हर महिला पसंद...

BJP ने अब उठाई राहुल गाँधी की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग

अडानी, मंहगाई, बेरोज़गारी के मुद्दे पर बुरी तरह घिरी...

Visakhapatnam में भारत की 10 विकेट से शर्मनाक शिकस्त

विशाखापट्टनम में आज खेला गया दूसरा एकदिवसीय मैच मेहमान...

वीमेन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में नीतू ने किया पदक पक्का

कामनवेल्थ गेम्स 2022 की स्वर्ण पदक विजेता नीतू घंघास...