depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

2021 के बेहतरीन 5 स्मार्टफोन

टेक्नोलॉजी2021 के बेहतरीन 5 स्मार्टफोन

Date:


2021 के बेहतरीन 5 स्मार्टफोन

2021 में कई तरह के बेहतरीन स्मार्टफोन लांच हुए और साल के अंत में हमने कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन की सूची तैयार की है जिनके फीचर्स और प्राइस ने लोगो को किया था दीवाना। आने वाले साल में भी नए स्मार्टफोन्स के लांच का सिलसिला थमेगा नहीं और बेहतरीन स्मार्टफोन्स की श्रृंखला बढ़ेगी ही। 

Read also: 2022 में भारत में बिकेंगे 3 लाख फोल्डेबल स्मार्टफोन : रिपोर्ट

आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी

Apple iPhone 13 और iPhone 13 मिनी में पुराने मॉडल से कुछ ज्यादा अलग नहीं था लेकिन फिर भी इस स्मार्टफोन का लांच बना था चर्चा का एक बड़ा विषय। इन दोनों iphones में कुछ उल्लेखनीय बदलाव देखने को मिले जैसे बड़ी बैटरी, तेज़ SoC, और मुख्य कैमरे के लिए सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण। इन मॉडल्स का प्राइस रेंज भी iPhone 12 और iPhone 12 मिनी के सामान ही शुरू हुआ जिसने उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर किया। 

Realme GT

Realme GT को विशेष रूप से Xiaomi के Mi 11X Pro कि तरह डिज़ाइन किया गया था लेकिन इसने मार्किट में अपनी एक अलग पहचान बनाई। 120Hz AMOLED डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC, सुपर-फास्ट चार्जिंग, बेहतरीन कैमरे के साथ इस फ़ोन ने रु. 38,000 से बाजार में कदम रखा। 

Mi 11 अल्ट्रा

Mi 11 अल्ट्रा इस साल लॉन्च होने वाले सबसे अच्छे हाई-एंड स्मार्टफोन्स में से एक है। इसकी बिल्ड क्वालिटी, डिस्प्ले पैनल, कैमरा और बैटरी से लेकर बेहतरीन परफॉर्मेंस तक सब कुछ टॉप-ऑफ-द-लाइन है। इस स्मार्टफोन में सभी अनिवार्य प्रीमियम सुविधाएँ शामिल हैं, जैसे IP68 रेटिंग और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग। यह फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है, और यूजर को एक आनंदमय एक्सपीरियंस देता है। 

सैमसंग S21 अल्ट्रा

सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा की बात करें तो, यह आज भी बाजार में सबसे अच्छे एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में से एक है। इसकी कीमत बहुत अधिक है, लेकिन यदि आप इसे वहन कर सकते हैं, तो आपको एक ही पैकेज में सब कुछ सबसे अच्छा मिलता है। सैमसंग ने वास्तव में कैमरे के साथ गेमिंग अनुभव को भी बढ़ा दिया है। गैलेक्सी S21 अल्ट्रा यकीनन कैमरों के सबसे अच्छे सेटों में से एक है।

Read also: भारत में 14,999 रुपये में उपलब्ध होगा मोटो जी51 5जी स्मार्टफोन

वीवो X70 प्रो+

वीवो X70 प्रो+ में दो महत्वपूर्ण फीचर्स जोड़े गए हैं जो पूर्ववर्ती X60 प्रो+ में नहीं थे – वायरलेस चार्जिंग और वॉटर रेजिस्टेंस। एक बेहतर जिम्बल कैमरा सिस्टम और ओवरऑल टॉप परफॉर्मेंस के साथ ये स्मार्टफोन 2021 में लॉन्च होने वाले सबसे अच्छे स्मार्टफोन्स में से एक हैं। इसमें गेमिंग परफॉर्मेंस सहित बैटरी लाइफ, डिस्प्ले क्वालिटी और कैमरा सब कुछ बेहतरीन हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा नेता ने किया इस्लाम अपनाने का एलान, मचा हड़कम्प्प

उत्तर प्रदेश में बरेली बीजेपी के एक नेता ने...

माइक्रोसॉफ्ट में गड़बड़ी: हवाईअड्डों पर तकनीकी दिक्कतें, एयरलाइन्स की चेक-इन प्रभावित

मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु एयरपोर्ट समेत पूरे भारत के एयरपोर्ट...

ऑफिस नहीं तो छुट्टी नहीं, HCL में अटेंडेंस का नया रूल!

भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी HCLTech...

अखिलेश पर केशव मौर्य का पलटवार, 27 में 47 हो जाएगी सपा की संख्या

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार...