depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एक अप्रैल से बढ़ जाएगा Toll Tax, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर देना होगा इतना रुपया

फीचर्डएक अप्रैल से बढ़ जाएगा Toll Tax, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर...

Date:

मेरठ। एक अप्रैल से टोल टैक्स की दरें अब बढ़ जाएंगी। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे और मेरठ हऱिद्वार और देहरादून जाने पर टोल प्लाजा पर अतिरिक्त शुल्क अदा करना होगा। यह जानकारी एनएचएआई के अधिकारियों ने जारी की है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर 5 प्रतिशत टोल की दरें बढ़ाई गई हैं। काशी टोल प्लाजा, सिवाया टोल प्लाजा पर एक अप्रैल से बढ़ी दरों से टोल वसूला जाएगा। अभी काशी टोल प्लाजा पर कार के लिए 155 का टोल टैक्स लिया जाता है। जो 1 अप्रैल से बढ़कर 160 रुपए हो जाएगा।

लाइट मोटर व्हीकल के लिए 245 रुपए से बढ़ाकर 260 रुपए कर दिए गए हैं। 6 टायरा वाहन के लिए अभी 520 रुपए लिए जाते हैं जो कि एक अप्रैल से 545 रुपए हो जाएगा। इसी तरह से ट्रोला से 1 अप्रैल से 1040 रुपए वसूला जाएगा। जो कि अभी 990 रुपए वसूले जा रहे हैं।
बता दें हर साल टोल की दरें बढ़ाई जाती हैं। इस बार भी एक अप्रैल से टोल प्लाजा से वाहन लेकर निकलना महंगा हो जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआई ने टोल टैक्स की दरों में इजाफा कर दिया है। जो एक अप्रैल से मान्य होगा। हालांकि कुछ टोल पर इस बार 10 प्रतिशत तक इजाफा किए जाने की उम्मीद है।

31 मार्च की मध्यरात्रि से बढ़ेगा टैक्स

इस वार्षिक बढ़ोतरी के बाद एक अप्रैल से टोल टैक्स पर नई दरें वसूली जाएंगी। 31 मार्च की मध्यरात्रि से टोल प्लाजा पर नई दरें लागू हो जाएंगी। सहारनपुर में भी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के दो टोल प्लाजा हैं। इनमें से सरसावा में अंबाला हाइवे पर हैं। दूसरा गागलहेड़ी में देहरादून हाईवे पर सुआखेड़ी के पास है। 31 मार्च की रात 12 बजे से इन दोनों टोल प्लाजा पर नई दरें यानी बढ़ा हुआ टैक्स लागू हो जाएगा। इससे साफ है कि सहारनपुर से अंबाला और देहरादून का सफर एक अप्रैल से महंगा हो जाएगा।

प्रोजेक्टर डायरेक्टर ने की पुष्टि

एनएचएआई के प्रोजेक्टर डायरेक्टर प्रदीप सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हर वर्ष एक अप्रैल को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नई दरें लागू करता है। इसी के तहत इस बार भी 31 मार्च की रात से नए दरें लागू हो जाएंगी। वार्षिक बढ़ोतरी के बाद मध्यरात्रि से ही टोल प्लाजा पर नई दरें वसूलना शुरू हो जाएगा। इसकी सूचना पहले ही सभी को दे दी जाएगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी जी, शिवसेना UBT आपकी डिग्री की तरह फ़र्ज़ी नहीं है, उद्धव का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी के शिवसेना UBT को फ़र्ज़ी शिवसेना वाले...

विनेश फोगाट ने WFI के खिलाफ फिर खोला मोर्चा

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह...

नए शिखर पर बंद हुआ शेयर बाजार

सकारात्मक वैश्विक संकेतों और आईटी और ऑटो कंपनियों में...

कंगना के सामने कांग्रेस ने विक्रमादित्य को उतारा

लोकसभा चुनाव के लिए 16 सीटों पर कांग्रेस आज...