depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Today gold silver price: आज सोना-चांदी के दामों में आया उछाल, ये है सराफा बाजार का मिजाज

बिज़नेसToday gold silver price: आज सोना-चांदी के दामों में आया उछाल, ये...

Date:

नई दिल्ली। आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार 16 जनवरी सोना चांदी के दामों में तेजी आई है। दो दिन तक सोना-चांदी के दामों में स्थिरता के बीच आज फिर सोना-चांदी की कीमतों में उछाल आया है।

आज 24 कैरेट सोने के दाम में 170 रुपए प्रति दस ग्राम की तेजी आई है। जबकि चांदी के भाव में 500 रुपए प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। कारोबारी सत्र की शुरूआत में कीमती धातुओं के दामों ने तेजी पकड़ी। आज सराफा बाजार तेजी के साथ खुला। इससे सराफा कारोबारियों में हलचल मच गई है। पिछले सप्ताह भी सोना चांदी की कीमतों में तेजी बरकरार रही थी। आज 24 कैरेट सोने का भाव 56,660 रुपए प्रति दस ग्राम है। जबकि चांदी का भाव आज 69,950 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया ​है।

अुंतराष्ट्रीय बाजार में डालर और रुपए के बीच मजबूती और कमजोरी के बीच सोना-चांदी की कीमतों में बढ़त जारी है। वहीं अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में तेजी बनी हुई है। बिकवाली का असर भी सोना-चांदी की कीमतों पर पड़ रहा है।
इससे पहले 15 जनवरी को 24 कैरेट सोने का भाव 56,490 रुपए प्रति दस ग्राम रहा था। 14 जनवरी को भी सोने की कीमतें स्थिर रही थी। जबकि 13 जनवरी को सोने का भाव 460 रुपए प्रति दस ग्राम बढ़ा था। उसके बाद सोने की कीमत 56,480 रुपए तक पहुंच गई थी। सराफा कारोबारियों के मुताबिक इस सप्ताह सोना—चांदी की कीमतों में बढ़त बरकरार रहेगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

शेयर बाज़ार में तेज़ी, सेंसेक्स एकबार फिर 80 हज़ार के पार

मंगलवार को निफ्टी और सेंसेक्स ऑटो और फार्मा शेयरों...

तीसरे टी 20 में जिम्बाब्वे ने भारत को दी टक्कर

बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे...