depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Relationship Advise : दिमाग में चल रही ये बातें कर सकती है आपके रिलेशनशिप को कमजोर

रिलेशनशिपRelationship Advise : दिमाग में चल रही ये बातें कर सकती है...

Date:

किसी भी तरह से किसी रिश्ते को शुरू करना बहुत आसान होता है, लेकिन उसे सच्चे दिल से निभाना बहुत मुश्किल होता है। वहीं एक कपल का रिश्ता बेहद खास होता है और यह दोनों के जीवन में अच्छा या बुरा प्रभाव जरूर डालता है। वहीं कई बार हमारे मन में चल रही कुछ बातें आपस में अनबन भी लेकर आती हैं।

रिलेशनशिप एक्सपर्ट का कहना है कि किसी भी रिश्ते को खूबसूरत बनाने के लिए आपसी सुख-शांति बनाए रखना बहुत जरूरी है। ज्यादा लड़ाई-झगड़े से मन में नकारात्मक बातें आने लगती हैं। तो आइए जानते हैं रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

तुलना करना

हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपनी तुलना एक-दूसरे से या अपने पार्टनर के दोस्तों से करने लगें, बल्कि आपको अच्छा सोचना चाहिए और सकारात्मक बातें अपने दिमाग में लानी चाहिए। क्या सही है और क्या ग़लत है. खासतौर पर इस समय हम ज्यादा सोचने लगते हैं। बता दें कि इस समय दिमाग में नकारात्मक बातें ही आती हैं। इसलिए जब भी आप इन चीजों के बारे में ज्यादा सोचने लगें तो आप मेडिटेशन कर सकते हैं और अपने दिमाग को शांत कर सकते हैं।

बात करने से कतराना

मोबाइल और सोशल मीडिया के जमाने में हम आमने-सामने बात करने से कतराते हैं, जिससे बातचीत नहीं हो पाती है। वहीं काम में व्यस्त होने के कारण हम अपने पार्टनर को भी समय नहीं दे पाते हैं। हम इस बात से सहमत हैं कि जीवन में युगल लक्ष्यों के अलावा भी कई लक्ष्य हैं, लेकिन अगर आप किसी रिश्ते में हैं, तो एक-दूसरे के साथ बातचीत करना आपकी जिम्मेदारी बन जाती है। बात न करने का एक और कारण यह भी हो सकता है कि कई बार हम सोचते हैं कि क्या मेरा पार्टनर इस बात को समझेगा या नहीं? जबकि आपको इस बारे में नहीं सोचना चाहिए और खुलकर अपनी बात रखनी चाहिए.

झगड़ा ज्यादा करना

किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ शांति और खुशी बनाए रखना बहुत जरूरी है। वहीं आज की पीढ़ी एक-दूसरे से झगड़ती रहती है, जिसके कारण कपल के बीच आपसी तनाव रहता है और इसी वजह से मन में कई तरह की बातें आने लगती हैं, जैसे कि शायद अब वह मेरे साथ नहीं रहना चाहता. या हो सकता है कि अब उसे कोई और मिल गई हो या वो किसी और को चाहने लगा हो । एक बार जब कपल के बीच ऐसी बातें आने लगती हैं या फिर मन में इसके बारे में सोचने भर से भी रिश्ता धीरे-धीरे टूटने लगता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गिरावट में बंद हुआ शेयर बाजार

उतार-चढ़ाव भरे सत्र के बाद 15 मई को सेंसेक्स...

होर्डिंग गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

BMC अधिकारियों से आज सुबह मिली जानकारी के मुताबिक...

केजरीवाल को स्पेशल ट्रीटमेंट के आरोप को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री...

मेरे भाई जैसा सांसद आपको नहीं मिलेगा, प्रियंका

कांग्रेस महासचिव और राहुल गाँधी की बहन प्रियंका गाँधी...