Site icon Buziness Bytes Hindi

Family Web Series :’पंचायत’ जैसी सादगी से भरपूर हैं ये 5 वेब सीरीज

आजकल ज्यादातर वेब सीरीज में इतने बोल्ड सीन होते हैं कि हम उन्हें कभी परिवार वालों के साथ बैठकर नहीं देख सकते। गालियों के बारे में तो पूछिए ही मत. ओटीटी पर ऐसे कंटेंट की भी खूब चर्चा हो रही है. कहा जा रहा है कि अब ओटीटी पर हिंसक और अश्लील दृश्यों पर कैंची चल सकती है। इसलिए। हम आपको उन वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद साफ-सुथरी हैं और आप इन्हें अपने परिवार के साथ आराम से बैठकर देख सकते हैं। न तो अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है और न ही ऐसे दृश्य हैं कि आपको बीच से उठना पड़े.

इतना ही नहीं, इन वेब सीरीज की कहानी ऐसी है कि ये आपको बिल्कुल रिलेटेबल लगेंगी। ऐसा लगेगा कि अरे! ये मेरे अपने घर जैसी ही कहानी है. आज हम कुछ ऐसी ही वेब सीरीज आपके लिए लेकर आये है –

गुल्लक

यह एक ऐसी वेब सीरीज है, जिसकी कहानी से हर मिडिल क्लास इंसान खुद को जुड़ा हुआ पाएगा। दो भाइयों के बीच प्यार भरी लड़ाई, एक पिता की अपने बच्चों से उम्मीदें, एक मां का त्याग और इन सबके बावजूद उनका अटूट प्यार। ऊपर से एक पड़ोसी, जिसे ताक-झांक करने की आदत है. फिर दूसरा और तीसरा पार्ट भी आया. इसे श्रेयांस पांडे ने बनाया है. शो में जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता, हर्ष मयूर, सुनीता राजवार समेत कई कलाकार थे, जिन्होंने दमदार एक्टिंग की. इस शो को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं.

कहां देखें- सोनी लिव

पंचायत

‘पंचायत’ एक ऐसी वेब सीरीज है जो शहर की भीड़ में खोए लोगों को उनके गांव वापस पहुंचाने का रास्ता दिखाती है। बीते दिनों की यादें ताज़ा हो गईं. यह वहां के रहन-सहन के हालात को बहुत करीब से दिखाता है। वहां की समस्याओं से अवगत कराता है. इसके दो सीजन आ चुके हैं और सभी को तीसरे सीजन का इंतजार है. शो में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, चंदन रॉय और सांविका जैसे स्टार कलाकार हैं। आप इसे अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कहां देखें- अमेज़न प्राइम वीडियो

ये मेरी फैमिली

ये मेरी फ़ैमिली एक कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज़ है जो द वायरल फीवर के लिए समीर सक्सेना द्वारा बनाई गई है। इसकी कहानी सौरभ खन्ना ने लिखी थी. इसमें 12 साल के हर्ष गुप्ता की कहानी दिखाई गई है, जो आपको 90 के दशक में ले जाती है। यकीन मानिए, आपको सचमुच अपना बचपन याद आएगा। वीडियो गेम, कॉमिक्स, दोस्ती, आउटडोर गेम… सब कुछ ऐसे बताया गया है जैसे यह हमारी अपनी कहानी हो। शो में विशेष बंसल, मोना सिंह, आकर्ष खुराना समेत कई कलाकार हैं।

कहाँ देखें – प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स (दोनों सीज़न)

कोटा फैक्ट्री

‘कोटा फैक्ट्री’ मशहूर वेब सीरीज में से एक है। एडमिशन से लेकर हॉस्टल लाइफ तक, एक बच्चे को भविष्य बनाने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है, ये सब आपको इस शो में देखने को मिलेगा। इसे भी सौरभ खन्ना ने बनाया है. इसमें राजस्थान के कोटा में पढ़ रहे बच्चों की कहानी दिखाई गई है। कोटा, जो कोचिंग सेंटरों के कारण एक शैक्षिक केंद्र है। शो में जितेंद्र कुमार, अहसास चन्ना, आलम खान, रंजन राज और रेवती पिल्लई जैसे कलाकार शामिल हैं। जल्द ही इसका तीसरा सीजन भी आने वाला है.

कहां देखें- नेटफ्लिक्स

एस्पिरेंट्स

‘कोटा फैक्ट्री’ की तरह ‘एस्पिरेंट्स’ भी एक वेब सीरीज है। इसमें जहां बच्चों के आईआईटी में जाने के संघर्ष को दिखाया गया है, वहीं सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे वयस्कों की कहानी दिखाई गई है, जो दिल को छू जाती है। सच्चाई से रूबरू कराता है. शो को इस तरह से बनाया गया है कि दिल्ली के करोल बाग में रहने वाला और आईएएस बनने का सपना देख रहा हर छात्र इससे जुड़ सके. यह शो अरुणाभ कुमार और श्रेयांस पांडे द्वारा संयुक्त रूप से बनाया गया है। इसमें नवीन कस्तूरिया, शिवांकित परिहार, अभिलाष थपलियाल, नमिता दुबे और सनी हिंदुजा जैसे कलाकार हैं।


कहां देखें – यूट्यूब

Exit mobile version