Site icon Buziness Bytes Hindi

दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री का नाम नरेंद्र मोदी है: खड़गे

khadge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज झारखण्ड के देवघर में JMM के साथ चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के बोले गए झूठों की पोल खोलते हुए कहा कि मोदी देश ही नहीं दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री का नाम है। नरेंद्र मोदी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं। नरेंद्र मोदी ने बिहार और झारखंड के साथ हमेशा सौतेला व्यवहार किया है।

खड़गे ने नरेंद्र मोदी द्वारा बोले गए जुमलों को बताते हुए कहा कि मोदी ने कहा विदेशों से काला धन वापस लाएंगे सबके खाते में 15-15 लाख आएंगे, हर साल 2 करोड़ नौकरी देंगे, किसानों की आय दोगुनी करेंगे, सभी को पक्का मकान देंगे लेकिन नरेंद्र मोदी ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान ने हमें सम्मान और स्वाभिमान से जीने का अधिकार दिया है। हम हर कीमत पर इसकी रक्षा करेंगे।
UPA सरकार में वन अधिकार कानून बना था, जिसे मोदी सरकार ने कमजोर करने का काम किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी ने सरना कोड को भी लागू करने का आश्वासन दिया है। हमारी सरकार आएगी, हम यह काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे लोग आजादी के लिए लड़े और फांसी पर लटके। उस समय ना RSS थी, ना जनसंघ। हमने लोकतंत्र को मजबूत किया, संविधान बनाया। आज आप हमारी वजह से कुर्सी पर बैठे हैं, लेकिन आप संविधान का दुरुपयोग कर रहे हैं। हमें इस संविधान को बचाना है और मिलकर ये लड़ाई लड़नी है।

खड़गे ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने चुनावी भाषण में कहते हैं कि कांग्रेस आपके गहने और मंगलसूत्र ले लेगी और मुसलमानों को दे देगी, अगर आपके पास दो भैंस है, तो आपकी एक भैंस चुरा लेगी, क्या कोई प्रधानमंत्री ऐसी बात कर सकता है? उन्होंने कहा कि हम लड़ने वाले लोग हैं, डरने वाले नहीं। जब हम ब्रिटिश सरकार से नहीं डरे, तो नरेंद्र मोदी से क्या डरेंगे।

Exit mobile version