Site icon Buziness Bytes Hindi

आ गयी पंत की मैदान पर वापसी की तारीख

rishabh pant

आखिरकार वो घडी आ ही गयी जिसका ऋषभ पंत के फैंस को लम्बे समय से इंतज़ार था. कार हादसे का शिकार होने के बाद ऋषभ पंत लम्बे समय से क्रिकेट से दूर हैं और ठीक होने के बाद पिछले काफी दिनों से वो NCA में पसीना बहा रहे हैं लेकिन मैदान पर वो एक्शन में कब लौटेंगे इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल रही थी लेकिन अब इंतज़ार ख़त्म हुआ और ऋषभ पंत मैदान पर कब वापसी करेंगे इसकी तारीख भी सामने आ गयी है। 22 मार्च से आईपीएल के मैच शुरू होने जा रहे हैं और कन्फर्म खबर ये है कि वो अपनी क्रिकेट का नया दौर आईपीएल से शुरू करेंगे। इस बात का एलान और किसी ने नहीं बल्कि सौरव गांगुली ने किया है जो दिल्ली कैपिटल्स टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट हैं. बता दें ऋषभ DC के कप्तान हैं.

सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर खुलासा करते हुए कहा है कि इस बात की पूरी उम्मीद है कि 5 मार्च को NCA उन्हें फिट घोषित कर देगी और वो आईपीएल में एक्शन में नज़र में आएंगे। गांगुली ने एक और खुलासा करते हुए कहा कि पंत सिर्फ दिल्ली कैपिटल के लिए बल्लेबाज़ के तौर पर खेलेंगे। अभी हम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। अभी उनका पूरा कैरियर पड़ा है इसलिए विकेटकीपिंग का बोझ अभी उनपर नहीं डाला जायेगा, जहाँ तक कप्तानी की बात है तो उसपर अभी विचार किया जायेगा.

2023 का आईपीएल मिस करने की वजह से पंत की जगह डेविड वार्नर ने दिल्ली कैपिटल की कप्तानी की थी. अब जबकि पंत की वापसी होगी तो देखना होगा कि डेविड वार्नर से ज़िम्मेदारी वापस ले ली जाएगी या नहीं। माना जा रहा है कि शुरुआती मैचों में वार्नर ही कप्तानी करेंगे, इसके बाद पंत की मैच फिटनेस को देखते हुए फैसला लिए जायेगा. पंत की मैदान में वापसी टीम इंडिया के लिए भी एक अच्छी खबर है क्योंकि आईपीएल के बाद टी 20 वर्ल्ड कप होना है। आईपीएल में पंत ने अपनी वापसी को अगर सही साबित कर दिया और कीपिंग भी शुरू कर दी तो उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप स्कवाड में आने में दिक्कत नहीं होगी.

Exit mobile version