depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत में इतने लाख की हो सकती है टेस्ला की इंट्री लेवल कार

फीचर्डभारत में इतने लाख की हो सकती है टेस्ला की इंट्री लेवल...

Date:

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क इस महीने के अंत में पहली बार भारत आ रहे हैं। बिजनेस जगत में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योग जगत के नेताओं के साथ मुलाकात के दौरान एलन मस्क क्या घोषणा करेंगे। इसके अलावा एक बड़ा सवाल यह भी है कि टेस्ला ‘मेक इन इंडिया’ के तहत किफायती ईवी कब लॉन्च करेगी और इसकी कीमत क्या होगी।

गौरतलब है कि टेस्ला कारों की कीमतें दुनिया भर में लगभग एक जैसी ही हैं। मॉडल 3 के बेस वेरिएंट की कीमत 33.5 लाख रुपये से ज्यादा है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत काफी कम होगी। इंडस्ट्री के मुताबिक टेस्ला भारत में 20 लाख रुपये से शुरुआती कीमत पर इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर सकती है।

टेस्ला का सबसे सस्ता मॉडल 3 एंट्री-लेवल पर है. एक रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला द्वारा लोकल प्रोडक्शन शुरू करने से आयात शुल्क खत्म हो जाएगा, जिससे एक किफायती टेस्ला कार का मार्ग प्रशस्त होगा। यदि देश में निर्मित टेस्ला कारें वैश्विक स्तर पर उपलब्ध कारों की तुलना में कम सुविधाओं के साथ आती हैं तो लागत में कमी हासिल की जा सकती है।

पूर्ण स्व-ड्राइविंग (FSD ) मोड के लिए आवश्यक कुछ हार्डवेयर को समाप्त किया जा सकता है और “उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS ) स्तर 2 को शामिल किया जा सकता है”। 20 लाख रुपये की कार बनाने के लिए टेस्ला 50 हजार वॉट से कम क्षमता वाला बैटरी पैक भी रख सकती है और इलेक्ट्रिक मोटर कम पावर की हो सकती है। आपको बता दें कि नई ईवी नीति में भारत सरकार ने आयातित कारों पर सीमा शुल्क को पहले के 100 प्रतिशत से घटाकर 15 प्रतिशत कर दिया है, हालांकि इसमें कुछ शर्तें भी लगाई गई हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CBSE 12वीं का रिजल्ट घोषित, लड़कियों ने फिर मारी बाज़ी

CBSE (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने 12वीं का रिजल्ट...

केंद्र में बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार, कन्नौज में अखिलेश का रोड शो

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन समाजवादी...

टी 20 विश्व कप में शान्तो करेंगे बांग्लादेश की कप्तानी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए...