depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

तेल अवीव और West Bank पर हुए हमलों में तीन की मौत, पश्चिम एशिया में बढ़ा तनाव

इंटरनेशनलतेल अवीव और West Bank पर हुए हमलों में तीन की मौत,...

Date:

तेल अवीव। इस्राइल शहर तेल अवीव और वेस्ट बैंक में हुए हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई है। वेस्ट बैंक पर हमला इस्राइल की अर्थव्यवस्था को खत्म करने के उद्देश्य से किया गया है। इससे पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ा है। यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद पर पुलिस की छापेमारी के बाद इस्राइली सेना ने दक्षिणी लेबनान और गाजा में फिलिस्तीनी आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया है।

वेस्ट बैंक पर कब्जा की कोशिश में गोलाबारी

वेस्ट बैंक पर कब्जा करने के बाद गोलीबारी की घटना में दो बहनों की मौत हो गई। मृतक बहनों के पास ब्रिटिश और इस्राइल की दोहरी नागरिकता थी। घटना में मृतक बहनों की मां गंभीर रूप से घायल हो गई है। इसके बाद तेल अवीव में एक हमले के दौरान पर्यटकों के एक समूह को एक कार ने टक्कर मार दी। इस्राइली अधिकारियों ने इस हमले को ‘आतंकी हमले’ का नाम दिया है।

जानकारी के अनुसार हमले में एक इतालवी व्यक्ति की मौत हो गई और सात लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन ब्रिटिश पर्यटक और एक इतालवी नागरिक शामिल हैं। क्षेत्र में चल रहे संघर्ष के कारण व्यापक तबाही और नुकसान हुआ है। लेबनान से इस्राइली क्षेत्र में सैकड़ों रॉकेट दागे जाने के बाद इस्राइल ने हमले शुरू किए। इस्राइली सेना ने इसके लिए फिलिस्तीनी आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया।

अमेरिका ने की हमलों की निंदा

2006 में दोनों देशों के बीच हुए युद्ध के बाद से लेबनान में यह बड़ा हमला था। अमेरिका ने वेस्ट बैंक और तेल अवीव में आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की। अमेरिका ने कहा कि आज के तीन भयानक हमले, जिसमें तीन लोग मारे गए और कम से कम आठ अन्य घायल हुए, ने इस्राइल, इटली और ब्रिटेन के नागरिकों को प्रभावित किया। अमेरिकी विदेश विभाग के उपप्रवक्ता वेदांत पटेल ने एक नियमित ब्रीफिंग के दौरान एक बयान में कहा कि किसी भी देश के निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाना निंदनीय है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भरी सभा में फूटफूटकर रोया भाजपा प्रत्याशी

देश में पांच चरणों का चुनाव हो चूका है,...

इंडी गठबंधन वालों के स्विस बैंक में अकाउंट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पूर्वी चम्पारण में...

लगातार तीसरी बार कांग्रेस को रिजेक्ट करने जा रहा है देश: मण्डी में मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज हिमाचल प्रदेश की मण्डी सीट से...