Site icon Buziness Bytes Hindi

चुनाव के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, कई जवान घायल

terror attack

देश में इनदिनों लोकसभा चुनाव चल रहे हैं, जम्मू कश्मीर में भी चुनाव हैं, पुंछ, अनंतनाग-राजौरी-पुंछ लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है, जहां ख़ुफ़िया इंटेल के बाद चुनाव आयोग द्वारा मतदान पुनर्निर्धारित किया गया, अब यहाँ 25 मई को मतदान होगा। लेकिन आज पुंछ में सुरक्षा बलों के दस्ते पर आतंकवादी हमला हो गया, आतंकवादियों द्वारा की गई फायरिंग में वायुसेना के कई जवानों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पुंछ के मेधात उपमंडल के गुरसाई मूरी में एक सरकारी विद्यालय के पास संदिग्ध आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के बाद स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। प्रभावित वाहनों को शाहसितार क्षेत्र में हवाई अड्डे के भीतर सुरक्षित रूप से सुरक्षित कर लिया गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि पांच सैन्यकर्मियों को चोटें आई हैं। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने कहा, “घायल सैनिकों को आगे के इलाज के लिए हवाई मार्ग से कमांड अस्पताल, उधमपुर ले जाया गया है।”

आतंकियों द्वारा फ़ायरोइंग के बाद स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अपुष्ट रिपोर्टों के मुताबिक सशस्त्र आतंकवादियों ने सरकारी स्कूल के पास एमईएस और आईएएफ वाहन पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया ।

सुरक्षा बलों ने घुसपैठिये को उस समय मार गिराया जब उसने बुधवार तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की बाड़ के पास जाने की कोशिश की। सीमा सुरक्षा बलों की विज्ञप्ति के मुताबिक 1 और 2 मई, 2024 की मध्यरात्रि में, सतर्क बीएसएफ सैनिकों ने सांबा सीमा क्षेत्र में आईबी के पार एक संदिग्ध गतिविधि देखी, और एक घुसपैठिए को बीएसएफ बाड़ की ओर आते देखा गया। सतर्क सैनिकों ने एक घुसपैठिए को मार गिराया।“

Exit mobile version