Tesla CEO Elon Musk: एलन मस्क ने तोड़ा करार तो ट्विटर ने कोर्ट में दायर किया वाद

 
Tesla CEO Elon Musk

नई दिल्ली। ट्विटर को खरीदने का करार तोड़ने पर  सोशल साइट ने स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क के खिलाफ केस दायर कर दिया। मस्क ने 44 अरब डॉलर में डील की थी। लेकिन धीरे-धीरे इससे पीछे हटे और करार खत्म करने की घोषणा कर दी। 
ट्विटर ने करार तोड़ने को लेकर गत मंगलवार को अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में मस्क पर केस दायर किया है। अर्जी में सोशल मीडिया साइट ट्विटर ने कोर्ट से कहा कि वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स को करार पूरा करने का निर्देश दें। मस्क ने 54.20 डॉलर पर ट्विटर के शेयर खरीदने का करार किया था। 

Read also: Microsoft ने एज में नए एक्सबॉक्स, पीसी गेमिंग प्रदर्शन फीचर्स जोड़े

अप्रैल में मस्क ने ट्विटर खरीदने की घोषणा की थी। और ट्विटर बोर्ड ने इसे मंजूर किया था। उसके बाद सोशल साइट के शेयर का दाम उछलकर 50 डॉलर पर पहुंच गया था। लेकिन मंगलवार को ये गिरकर 34 डॉलर पर पहुंच गया। मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयर 30 प्रतिशत नीचे आ गए। टेस्ला के शेयर मंगलवार को 699.21 डॉलर पर बंद हुए। मस्क ने यह कहकर ट्वीटर से करार खत्म किया है कि उसके स्पैम व फर्जी खातों की सही संख्या का पता नहीं है। बार-बार मांगने पर सोशल साइट इस बारे में जानकारी नहीं दे रही। ऐसे में करार को आगे नहीं बढ़ाया गया।  मस्क ने कहा कि स्पैम खातों के बारे में जानकारी नहीं होने और गलत दावों के चलते उन्होंने करार को  खत्म किया है। वहीं उन्होंने कहा कि डील टूटने के लिए ट्विटर जिम्मेदार है। क्योंकि वह जानकारियां नहीं दे सका है। जबकि इन जानकारियों को देने को वो बाध्य था।