Microsoft ने एज में नए एक्सबॉक्स, पीसी गेमिंग प्रदर्शन फीचर्स जोड़े

 
Microsoft

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट अपने एज ब्राउजर को थोड़ा और गेमर-फ्रेंडली बना रहा है क्योंकि यह वेब पेज पर नए एक्सबॉक्स और पीसी गेमिंग परफॉर्मेंस फीचर जोड़ रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, नए गेमिंग-केंद्रित होमपेज और कैजुअल गेम्स इंटीग्रेशन के अलावा, वेब ब्राउजर को एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग स्ट्रीम को बेहतर बनाने के लिए क्लेरिटी बूस्ट भी मिल रहा है।

Read also: गूगल ने क्रोम, माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर के लिए नया अपडेट जारी किया

पीसी गेमर्स के लिए नया एफिसिएंशी मोड सबसे दिलचस्प जोड़ है। विंडोज 10 और विंडोज 11 दोनों यूजर एज में इस एफिसिएंशी मोड को सक्षम करने से लाभ उठा सकेंगे और यह ब्राउजर को गेम खोलने पर संसाधन लेने से रोक देगा।

माइक्रोसॉफ्ट के उपभोक्ता सेवाओं और सॉफ्टवेयर उत्पादों के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष लियाट बेन-जुर ने कहा, "इस फीचर के साथ, आपको इसे चलाने के लिए ब्राउजर को बंद करने और इसे फिर से खोलने की आवश्यकता नहीं है।"

बेन-जूर ने कहा, "जैसे ही आप गेम को बंद करते हैं, माइक्रोसॉफ्ट एज एफिसिएंशी मोड से बाहर निकल जाएगा और आपको वहीं वापस ले जाएगा जहां आपने छोड़ा था।"

Read also: माइक्रोसॉफ्ट के टॉप एक्सक्यूटिव जेम्स फिलिप्स ने दिया इस्तीफा

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग के लिए क्लेरिटी बूस्ट फीचर भी जोड़ रहा है। यह एक स्थानिक अपसंस्कृति सुविधा है जिसे एक्सबॉक्स स्ट्रीम किए गए खेलों को अधिक स्पष्ट और तेज बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।

टेक दिग्गज ने एज के लिए एक गेमिंग होमपेज भी बनाया है, जिसमें गेमिंग न्यूज, लाइव स्ट्रीम, एक्सबॉक्स कंटेंट और एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग की त्वरित पहुंच शामिल है।

माइक्रोसॉफ्ट की सभी नई गेमिंग सुविधाएँ अब एज के लेटेस्ट वर्जन, वर्जन 103 में उपलब्ध हैं।