इस डिवाइस से मिनटों में पंक्चर टायर करे ठीक, कीमत भी है कम!

टेक्नोलॉजीइस डिवाइस से मिनटों में पंक्चर टायर करे ठीक, कीमत भी है...

Date:

टेक डेस्क। कई बार अचानक से कार का टायर पंचर हो जाता है, जिसे ठीक करने में काफी दिक्कत हो जाती है। खासकर अगर आपके पास कोई और टायर मौजूद नहीं है तो काफी परेशानी हो जाती है। इसी को देखते हुए मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आया है जो 1 मिनट से भी कम समय में पंक्चर टायर को ठीक कर देता है।

इस डिवाइस को पंक्चर रिपेयर किट के अंतर्गत रखा जाता है और ये किसी कंप्रेसर की तरह काम करता है। ये हवा भरने के साथ ही पंक्चर कार टायर में सीलेंट भरने का भी काम करता है। इसके इस्तेमाल से आपको स्पेयर टायर की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

बता दे, ये डिवाइस असल में यूएसबी केबल की मदद से आपकी कार में ही कनेक्ट हो जाता है और ये एयर कंप्रेसर पंप जैसा दिखता है। ये जब पावर सोर्स से कनेक्ट हो जाता है तब इसका नोजल कार के टायर में लगाना होता है। फिर सीलेंट इस पंप में भरना पड़ता है और उसे सेट करना होता है।

जब ये सेट हो जाए तब इसे ऑन करना होता है। बस अब ये इसे रिपेयर कर देता है, रिपेयर करने में इसे ज्यादा समय नहीं लगता है। जब पूरी तरह से कार के टायर में पंप हो जाता है तब आप इसे बाहर निकाल सकते हैं। ये आपको मार्केट में ₹3000 से ₹5000 के बीच आसानी से मिल जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Billionaires Index: टॉप टेन लिस्ट से बाहर हुए अडानी, अम्बानी

गौतम अडानी दुनिया के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोगों...

Mughal Garden के नामकरण पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा

राष्ट्रपति भवन के मुग़ल गार्डन का नाम अब केंद्र...

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...