depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tata Tea Premium – देश भर की स्थानीय कलाओं और कलाकारों के समर्थन के लिए प्रस्तुत किया #DeshKaKulhad  कलेक्शन

प्रेस रिलीज़Tata Tea Premium – देश भर की स्थानीय कलाओं और कलाकारों...

Date:


Tata Tea Premium  – देश भर की स्थानीय कलाओं और कलाकारों के समर्थन के लिए प्रस्तुत किया #DeshKaKulhad  कलेक्शन

उत्तर प्रदेश की गरिमा का सम्मान करने वाला, खास तौर पर बनाया गया कुल्हड़

उत्तर प्रदेश, 12 अगस्त, 2021:  भारतीय कलाकार समुदायों के समर्थन में सम्मान दर्शक कदम उठाते हुए टाटा टी प्रीमियम स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रस्तुत कर रहा है अनोखा कलेक्शन #DeshKaKulhad।  स्थानीय भारतीय कारीगरों के काम को बढ़ावा देने वाला स्टार्टअप रेयर प्लैनेट के साथ मिलकर यह पहल चलायी जा रही है। जगह-जगह के कलाकारों ने अपने हाथों से रंगे हुए इन अनूठे कुल्हड़ों की बिक्री से मिलने वाला पैसा उन कलाकार समुदायों के समर्थन में मददगार साबित होगा जो वर्तमान स्थिति की वजह से गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

इन विशेष कुल्हड़ों पर हर क्षेत्र के विशिष्ट कला रूपों के चित्र हाथों से रंगे गए हैं, जैसे बिहार की मधुबनी लोककला, महाराष्ट्र की वारली चित्रकला, पंजाब के फुलकारी पैटर्न्स, ओडिशा के पटचित्र, यूपी की सांझी कला आदि के, हर कलाकार ने अपने हाथों से बनाए हुए चित्रों से इन कुल्हड़ों को सजाया गया है। देशककुल्हड़ कलेक्शन में 26 अलग-अलग कुल्हड़ डिज़ाइन्स शामिल हैं, हर कुल्हड़ भारत के विभिन्न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करता है। प्रत्येक क्षेत्र से लोकप्रिय रूपांकनों और स्थलों पर आधारित संकल्पनाओं प्रत्येक कुल्हड़ उस क्षेत्र की विशिष्ट कला को सम्मानित करता है। कलाकारों द्वारा हाथों से रंगे गए यह विशेष कुल्हड़ यानि भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति और समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करने वाला एक अद्वितीय कैनवास हैं।

इस पहल के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, ब्रांड ने देश की विविधता को प्रदर्शित करने वाली एक डिजिटल फिल्म भी जारी की है। नामचीन गायक ऋतुराज मोहंती द्वारा गाया गया संगीत वीडियो, दर्शकों को देश के कोने-कोने की रंगीन आनंदमय यात्रा पर ले जाता है, साथ ही इसमें स्थानीय कारीगरों और उन्होंने अपने हाथों से रंगे हुए कुल्हड़ों के द्वारा भारत की प्रभावशाली कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है।

Tata Tea Premium  – देश भर की स्थानीय कलाओं और कलाकारों के समर्थन के लिए प्रस्तुत किया #DeshKaKulhad  कलेक्शन
#
DeshKaKulhad – Uttar Pradesh

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के पैकेज्ड बेवरेजेज (भारत और दक्षिण एशिया) के प्रेसिडेंट श्री पुनीत दास ने कहा, “कुल्हड़ हमारे पूरे देश भर में भारतीय संस्कृति का एक अविभाज्य अंग हैं और हम में से कई लोगों ने कभी-कभार कुल्हड़ वाली चाय का आनंद भी लिया होगा। टाटा टी प्रीमियम- देश की चाय ने हमेशा अपनी राज्य अनुकूलित पैकेजिंग नीति के द्वारा क्षेत्रीय गौरव को प्रदर्शित किया है, जिसमें प्रत्येक राज्य के गौरव के प्रतीक और क्षेत्रीय अंतर्दृष्टि को शामिल किया जाता है। इसलिए, पिछले वर्ष की तरह ही इस वर्ष आगे कदम बढ़ाते हुए हमने भारत की क्षेत्रीय विविधता को प्रदर्शित करने और भारत के कारीगर समुदायों के प्रति अपना समर्थन जारी रखने के लिए एक अद्वितीय कैनवास के रूप में फिर से कुल्हड़ का उपयोग किया है। ये कुल्हड़ इन कलाकारों की प्रतिभा का सम्मान करते हैं, उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हैं और स्थानीय कारीगरों का समर्थन करते हुए हम सभी को इस प्रभावशाली कला संग्रह को अपने लिए प्राप्त करने का अनूठा मौका देते हैं। हमें उम्मीद है कि #DeshKaKulhad इन कारीगरों की उन्नति के लिए एक छोटा कदम साबित होगा और पिछले साल की तरह, इस साल भी, ख़रीदे गए प्रत्येक #DeshkaKulhad के साथ, हम कारीगर समुदाय के समर्थन के रूप में एक अतिरिक्त राशि का योगदान देंगे।”

रेयर प्लैनेट के सह-संस्थापक श्री रणोदीप साहा और श्री विजय कुमार ने कहा, हम कई वर्षों से इन कला रूपों को देखते आ रहे हैं। इन उत्पादों को बनाने के पीछे जो कड़ी मेहनत और श्रम है वह अद्भुत हैं। इन प्रतिभाओं के लिए एक मंच प्रदान करना और साथ ही उनके लिए एक वित्तीय मंच बनाना रेयर प्लैनेट में हमारा मुख्य लक्ष्य  है।  #DeshkaKulhad पहल में टाटा टी प्रीमियम के साथ साझेदारी के लिए हम उनके अत्यंत आभारी हैं। यह पहल हमें ज़्यादा से ज़्यादा लोगों तक पहुंचने और बेहतर जागरूकता पैदा करने में निश्चित रूप से मदद करेगी। इस समय हमें उद्योग से संबंधित, उनकी जड़ों से जुड़े हुए प्रदर्शन और आय के बारे में काफी ज़्यादा उम्मीदें हैं।”

हाथों से रंगे हुए कुल्हड़ indiakichai.com पर उपलब्ध हैं, जहां आप उन्हें खरीद कर भारतीय कारीगरों का समर्थन कर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

हाथरस भगदड़ में मौतों पर भोले बाबा का असंवेदनशील बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस में कुछ दिन पहले धार्मिक...

उपचुनावों में जीत के लिए योगी ने सौंपी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनावों में हुई हार के कारणों को लेकर...

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले केंद्र ने राज्यपाल की शक्तियां बढ़ाई

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर...