T20 WC 2022: एडिलेड की बारिश कहीं भारत का बिगाड़ न दे गणित

टी20 वर्ल्ड कपT20 WC 2022: एडिलेड की बारिश कहीं भारत का बिगाड़ न दे...

Date:

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बारिश ने कई टीमों का गणित बिगाड़कर रख दिया है और अभी भी ऐसा लग रहा है कि बारिश का व्यवधान भारत और बांग्लादेश के मैच में पड़ सकता है यह मैच कल खेला जायेगा। साउथ अफ्रीका से हार के बाद भारत के लिए यह मैच वैसे भी बहुत महत्वपूर्ण बन चूका है क्योंकि सेमीफाइनल के लिए उसे दोनों में जीत चाहिए। भारत को अपना अगला मुकाबला ज़िम्बाबवे से खेलना है. बुरी खबर यह है कि एडिलेड में झमाझम बारिश हो रही है और कल यहीं पर भारत को मैच खेलना है. ऐसे में कल के मैच पर खतरा मंडराने लगा है.

भारत-बांग्लादेश के बीच में भारतीय समया के अनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होना है. आज लगातार बारिश हो रही है ऐसे में कल क्या होगा कहना थोड़ा मुश्किल है. हालाँकि बुधवार को मौसम साफ रहने की बात कही जा रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया का बेईमान मौसम कब किसी से बेईमानी कर जाय इसकी भविष्यवाणी करना मुश्किल है. मौसम विभाग की माने तो बुधवार को 20 फीसदी बारिश होने की उम्मीद बताई जा रही है इसका मतलब है कि मैच कम से कम वाश आउट तो नहीं होगा। इसी तरह का मौसम पाकिस्तान के खिलाफ मैच के समय भी था मगर मैच वाले दिन मौसम ने मेहरबानी की थी.

टीम इंडिया ने अभी तक 3 मैच खेले हैं जिसमें 2 जीत और 1 हार के साथ उसके 4 अंक हैं. टीम इंडिया इस वक्त ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर है ऐसे में अगर भारत-बांग्लादेश का मैच ड्रॉ होता है तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिलेगा मतलब भारत के 4 मैच में 5 प्वाइंट हो जाएंगे. कुछ यही स्थिति बांग्ला देश की भी होगी, उसके भी चार मैचों में पांच अंक हो जायेंगे। ऐसे में दोनों टीमों को आगे जाने के लिए हर हाल में अपना अंतिम मुकाबला जीतना होगा. भारत जहाँ ज़िम्बाबवे से खेलेगा वहीँ बांग्लादेश का पाकिस्तान से मुकाबला होगा जो आसमान में हाथ उठाये पता नहीं किस किसकी जीत या हार की दुआएं मांग रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया Clover Organic को सम्मानित

जम्मू । फसलों की जैविक खेती को अपनाने में...

FIFA World Cup 2022: नेमार, डेनिलो अनुपलब्ध, चोट ने बढ़ाई ब्राज़ील की चिंता

फीफा विश्व कप के अगले मैचों को लेकर ब्राजील...

Gujarat Chunavi Dangal: 25 सालों के लिए गुजरात का भविष्य तय करेगा यह चुनाव

गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने अब चुनाव प्रचार...

रसोई Bytes: घर पर आसानी से बनाएं आलू मेथी के पराठे, सभी करेंगे पसंद!

लाइफस्टाइल डेस्क। Aloo Methi Paratha Recipe - सर्दियों के...