depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया, युगांडा को मिली जीत

फीचर्डटी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया, युगांडा को मिली जीत

Date:

टी20 वर्ल्ड कप के दसवें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ओमान को 39 रनों से हरा दिया. इससे पहले प्रतियोगिता के 9वे मैच में युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच ग्रुप बी का यह मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया था, जहां दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में थीं। इस मैच में ओमान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ओमान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइन्स ने 66 और डेविड वार्नर ने 56 रन बनाए. ओमान की ओर से मेहरान खान ने 2 विकेट लिए जबकि बिलाल खान और कलीमुल्लाह को एक-एक विकेट मिला. जवाब में ओमान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन ही बना पाई. अयान खान ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मार्कस स्टोइन्स ने 3 खिलाड़ियों को आउट किया।

वहीँ टी20 विश्व कप 2024 के नौवें मैच में युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी को 3 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल की, युगांडा ने 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। अमेरिका के रोड आइलैंड के प्रोविडेंस में खेले गए मैच में युगांडा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.1 ओवर में 77 रन पर आउट हो गई, जिसमें सलामी बल्लेबाज टोनी ओरा और असद वाला नाबाद रहे। हरि हरि ने 15, लिगा सयाका और कैपलिन डोरेगा ने 12-12 जबकि चार्ल्स अमिनी, नॉर्मन वानुआ और सिसी बाउ ने 5-5 रनों की पारी खेली।

युगांडा की पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज साइमन सिसाज़ी और रोजर मसाका बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। युगांडा के रियाज़त अली शाह ने टीम का साथ देते हुए 33 रनों की पारी खेलकर टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...

जूनियर पवार ने सीनियर पवार की तारीफ़ की

एनसीपी के संस्थापक सीनियर पवार यानि शरद पवार से...

पाकिस्तान जैसी हार बांग्लादेश को भी मिली, साउथ अफ्रीका सुपर 8 में

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में कल फिर भारत...

क्वांटिटी नहीं क्वालिटी पर ध्यान दे ICC

तौक़ीर सिद्दीकीटी 20 विश्व कप 2024 का लीग राउंड...