depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

T20 WC Final: फाइनल में बारिश की सम्भावना, नतीजा पाने की कोशिश में ICC

टी20 वर्ल्ड कपT20 WC Final: फाइनल में बारिश की सम्भावना, नतीजा पाने की कोशिश...

Date:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल पूरी तरह धुल जाने की ख़बरें आ रही हैं, यकीनन क्रिकेट फैंस के लिए यह बहुत बुरी खबर है. बावजूद इसके कि फाइनल मैच के लिए रिज़र्व डे भी है तब भी कहा जा रहा है कि कहीं इंग्लैंड पाकिस्तान को संयुक्त विजेता न घोषित किया जाय. जी हाँ इस विश्व कप के लिए ICC की तकनीकी समिति ने जो नियम बनाये हैं उनके मुताबिक ऐसा नतीजा संभव है. अगर दोनों दिनों बारिश की वजह से मैच न खेला जा सका तो फिर दुनिया को पहली बार टी 20 कप का संयुक्त विजेता मिल सकते हैं.

परिणाम पाने की हर संभव कोशिश में ICC
हालाँकि फ़ाइनल में परिणाम आये इसके ICC पूरी कोशिश में है और इसी प्रयास में तकनीकी समिति ने खंड 13.7.3 में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है, इस बदलाव के मुताबिक रिज़र्व डे यानि 14 नवंबर को मैच के लिए जो अतिरिक्त समय दो घंटे था उसे बढाकर 4 घंटे कर दिया गया है. मैच अगर रिज़र्व डे में पहुंचा तो मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजे होगी। वैसे ICC की पूरी कोशिश होगी कि मैच 13 नवंबर को ही पूरा हो जाय. दरअसल ICC को अतिरिक्त समय इसलिए बढ़ाना पड़ा है क्योंकि मेलबोर्न में बारिश को लेकर बड़ी बुरी ख़बरें हैं. जानकारी के अनुसार मैच वाले दिन और रिज़र्व डे पर बारिश का पूरा अनुमान है और अनुमान भी छोटा मोटा नहीं 80 प्रतिशत का है.ऐसे में ICC की परेशानी जायज़ है क्योंकि मैच धुलने या कम ओवर होने का होने पर ICC को बहुत बड़ा नुक्सान हो सकता है. वैसे भी भारत के फाइनल में न पहुँचने से फाइनल थोड़ा फीका हो चूका है.

संयुक्त विजेता से फैंस को होगी निराशा
इस आयोजन के मुताबिक मैच न होने की स्थिति में संयुक्त विजेता घोषित किया जायेगा। DRS का नियम अब पांच नहीं 10 ओवर कर दिया गया है, इसका मतलब फाइनल में दोनों टीमों को कम से कम 10 ओवर ज़रूर खेलने को मिलेंगे। वैसे जहाँ तक मेलबोर्न के मौसम की बात है तो उसके बारे में पक्के तौर भविष्याणि करना मुश्किल है क्योंकि वहां पर मौसम बड़ी तेज़ी से बदलता है. भारत और पाकिस्तान के मैच में तो 90 प्रतिशत बारिश होने की सम्भावना थी लेकिन नहीं हुई और पूरा मैच खेला गया. फाइनल पूरे ओवरों का हो यही सबसे अच्छी बात होगी वरना इतने बड़े आयोजन का फैसला डीआरएस से या संयुक्त विजेता के रूप में निकलेगा तो क्रिकेट फैंस बहुत निराश होंगे .

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

स्वामी प्रसाद मौर्या के सुपुत्र कांग्रेस में शामिल

लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं...

पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गंगा के तट...

फूलपुर-प्रयागराज में राहुल और अखिलेश को सुनने के लिए बेकाबू हुए लोग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी...

मर्यादा के चीरहरण पर क्यों चुप है चुनाव आयोग ?

पारुल सिंहलपांच पांडव कौरवों के साथ द्यूतक्रीड़ा में द्रौपदी...