Site icon Buziness Bytes Hindi

टी 20 WC का आग़ाज़, मेज़बान अमेरिका ने जीत से की शुरुआत, कनाडा को हराया

america

आईसीसी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में यूएसए ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया। डलास में खेले गए ग्रुप ए के मैच में अमेरिकी टीम ने कनाडा से मिले 195 रनों के टारगेट को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया.

अमेरिका ने टॉस जीतकर कनाडा को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, कनाडा ने अच्छा प्रदर्शन किया और 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए. कनाडा के बल्लेबाज नवनीत धालीवाल ने 61, निकोलस कर्टिन ने 51, एरोन जॉनसन ने 23 रन बनाए जबकि श्रेयस मोवा ने 16 गेंदों पर 32 रन बनाए और स्कोर को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उनका पहला विकेट शून्य पर गिर गया, लेकिन इसके बाद अमेरिकी टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बनाई और अंत तक कायम रखी. अमेरिकी टीम के आंद्रेस गॉस ने 65 रन की पारी खेली जबकि एरिन जोन्स 94 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले टॉस के मौके पर अमेरिका के कप्तान मोनानिक पटेल ने कहा कि उन्होंने विकेट देखने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा, पहली पारी में विकेट से गेंदबाजों को मदद मिलेगी.

कनाडाई कप्तान साद जफर ने कहा कि विकेट अच्छा है, पहले बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा था कि यह विश्व कप है, कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं, इसलिए दबाव रहेगा, उन्हें भरोसा है, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

टॉस के बाद आईसीसीटी ट्वेंटी विश्व कप का एक संक्षिप्त उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें राष्ट्रीय गान बजाया गया और मैदान पर कनाडाई और अमेरिकी झंडों के साथ आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया। दोनों देशों की टीमें पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही हैं.

180 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में सबसे पुरानी प्रतिद्वंद्वी टीमें आमने-सामने हुईं. अमेरिका और कनाडा के बीच आखिरी तीन दिवसीय मैच 1844 में खेला गया था। न्यूयॉर्क में खेला गया मैच कनाडा ने 23 रनों से जीता था.

Exit mobile version