Site icon Buziness Bytes Hindi

स्वामी प्रसाद मौर्या के सुपुत्र कांग्रेस में शामिल

swami

लोकसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं और पांचवें चरण का मतदान 20 मई को है मगर नेताओं के पार्टी में आने जाने का सिलसिला जारी है। ताज़ा जोइनिंग कांग्रेस पार्टी में हुई है. यहाँ पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे उत्कर्ष मौर्य कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं. दरअसल ये जोइनिंग रायबरेली में दो दिन बाद होने वाले मतदान से पहले काफी अहम् मानी जा रही है। विधानसभा चुनाव लड़ चुके रायबरेली के ऊंचाहार निवासी उत्कर्ष का स्वामी प्रसाद मौर्या परिवार का होने की वजह से रायबरेली में अपने समाज में अच्छा प्रभाव है जो राहुल गाँधी की जीत को और पुख्ता कर सकता है.

उत्कर्ष मौर्या प्रियंका गाँधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए. अभी कल ही रायबरेली के ऊंचाहार से ताल्लुक रखने वाले समाजवादी पार्टी विधायक मनोज पांडेय भाजपा में शामिल हुए हैं। मनोज पांडेय राज्य सभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव की साइकिल से उतर गए थे और भाजपा के पक्ष में मतदान किया था. मगर वो अभी भाजपा में शामिल नहीं हुए थे. एक समय तो कहा जा रहा था कि रायबरेली से मनोज पांडेय को भाजपा उम्मीदवार बना सकती है , मनोज पांडेय भी कुछ इसी तरह की उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन उनके सपने पूरे नहीं हुए।

इधर चुनाव से पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश का साथ छोड़ दिया लेकिन रायबरेली में बदलती हुई हवा को देखते हुए उत्कर्ष मौर्य ने हाथ का साथ पकड़ना ज़्यादा अच्छा समझा। एक समय ये भी कहा जा रहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य कांग्रेस पार्टी में जा रहे हैं लेकिन वहां पर बात नहीं बनी. प्रियंका गाँधी ने उत्कर्ष वर्मा का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया है.

Exit mobile version