depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शुरू होने वाला है सूरजकुंड मेला, जाने घूमने का समय!

ट्रेवलशुरू होने वाला है सूरजकुंड मेला, जाने घूमने का समय!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। सूरजकुंड मेला भारत में आयोजित होने वाले सबसे विशाल मेले में से एक है, यहां घूमने के लिए हर राज्य से भारी संख्या में सैलानी आते है। ये विशाल मेला हर साल आयोजित किया जाता है। ऐसे में आप भी यहां घूमने जाने की सोच रहे है तो कुछ जानकारी इसके बारे में पढ़ ले।

इस विश्व प्रसिद्ध मेले का आयोजन हरियाणा के फरीदाबाद जिले में होता है। इस मेले की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और ये हरियाणा पर्यटन विभाग द्वारा करवाया जाता है। ये मेला हैंडीक्राफ्ट मेले के रूप में भी फेमस है, ऐसा इसलिए क्योंकि यहां बेहतरीन हैंडीक्राफ्ट आइटम्स की खरीदारी करने एक लिए लोग दूर – दूर से आते है। बता दें कि 36वा सूरजकुंड मेला है, जो की बढ़े उतसाह के साथ आयोजित हो रहा है।

surajkund mela 2023

बता दे, ये मेला 3 फ़रवरी से लेकर 19 फ़रवरी तक आयोजित किया जाएगा। हालांकि पिछले बार इस मेले का आयोजन 19 मार्च से लेकर 4 अप्रैल तक हुआ था और 30 देशों ने भाग लिया था।

खबर के अनुसार, इस बार 45 देशों से अधिक देश इस बार मेले में भाग ले सकते हैं। इस बार मेले का थीम भारतीय संस्कृति पर रखा जाएगा, इसमें इस थीम में देशी और विदेशी परिधानों का भी ध्यान रखा जाएगा।

टिकट के बारे में बात करे तो ये 100 रुपये से लेकर 200 रुपये के बीच हो सकता है। टिकट आप हरियाणा सरकार की वेबसाइट से ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Hierank Business School में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ - भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी,...

कांग्रेस के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद, बीकेटीसी का आरोप

बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) ने बुधवार को आरोप...

गंभीर को नहीं मिलेगा उनकी पसंद का सपोर्ट स्टाफ

कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के नए...

उपचुनाव में इंडिया ब्लॉक की बल्ले बल्ले, 13 में 10 पर कब्ज़ा

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव...