Site icon Buziness Bytes Hindi

आईपीएल में गेंदबाज़ों की ऐसी कुटाई पहले नहीं देखी गयी

lsg

आईपीएल 2024 में जब लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना सफर शुरू किया था तो कहा था कि अदब से हराएंगे। शुरुआत में कुछ ऐसा हुआ भी लेकिन पिछले दो मैचों की बात करें तो उन्हें घर में पहले केकेआर ने और फिर घर के बाहर कल रात SRH ने बड़ी बेअदबी के साथ हराया। कल रात हैदराबाद की टीम ने तो LSG को मसल कर रख दिया और मात्र 58 लीगल डिलिवेरीज़ में ही 165 रनों का लक्ष्य बिना कोई विकेट खोये हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने बड़ी बेरहमी से LSG को रौंदकर प्ले ऑफ के लिए अपनी पोजीशन और मज़बूत कर ली. LSG के पास अभी भी फाइनल फोर में जाने का मौका है लेकिन उसके लिए उसे अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे।

LSG के लिए ये जीत इतनी शर्मनाक थी कि उसका असर मैच के बाद डग आउट में नज़र आया. मैच के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेज़ी से वायरल हुआ जिसमें फ्रैंचाइज़ी के बॉस कप्तान के एल राहुल से बड़ी नाराज़गी से बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा कि के एल राहुल बचाव की मुद्रा में नज़र आ रहे हैं. दरअसल पूरे मैच के दौरान कप्तान राहुल न एक बल्लेबाज़ के रूप में प्रभावी नज़र आये और न ही कप्तान के रूप में। उन्होंने 29 रन ज़रूर बनाये लेकिन 33 गेंदों में, इससे साफ़ पता चलता है कि वो कितने दबाव में बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उनकी धीमी बल्लेबाज़ी की वजह से LSG वो स्कोर नहीं बना पायी जिससे SRH के बल्लेबाज़ों पर कोई दबाव बनता। LSG की टीम चार विकेट पर 165 रन ही बना सकी वो भी निकोलस पूरन जिन्होंने 26 गेंदों में 48 और आयुष बडोनी के 30 गेंदों में बनाये गए 55 रनों की बदौलत। इसके बाद जब ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा LSG के गेंदबाज़ों पर हमलावर थे तो ऐसा लग रहा था कि कप्तान राहुल के पास उन्हें रोकने के लिए कोई योजना ही नहीं है. SRH के दोनों बल्लेबाज़ सिर्फ मारे जा रहे थे और LSG के खिलाड़ी सिर्फ तमाशबीन बने हुए दिखाई दे रहे थे. इतना एकतरफा मैच आईपीएल के इतिहास में पहले कभी नहीं खेला गया.

SRH की बल्लेबाज़ी इस आईपीएल में पहले से ही ताबड़तोड़ चल रही थी लेकिन कल के मैच में तो उन्होंने तबाही ही मचा दी. ट्रेविस हेड ने सिर्फ 30 गेंदों में 89 रन ठोंक दिए जिसमें आठ छक्के और इतने ही चौके शामिल थे, वहीँ अभिषेक शर्मा ने मात्र 28 गेंदों में 75 रनों की धुंआधार पारी खेली। उन्होंने भी 6 छक्के और आठ चौके ठोंक दिए। लखनऊ के लिए सबसे किफायती गेंदबाज़ी कृष्णप्पा गौतम ने की जिन्होंने दो ओवर में मात्र 29 रन ही दिए, इससे अंदाज़ा लगा सकते हैं कि बाकी गेंदबाज़ों ने रन लुटाने में कितनी दरियादिली दिखाई होगी।

Exit mobile version