depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में अप्रैल महीने की दमदार शुरुआत

फीचर्डशेयर बाजार में अप्रैल महीने की दमदार शुरुआत

Date:

सोमवार को हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स ने 400 अंकों की बढ़त के साथ मजबूत शुरुआत की। निफ़्टी ने भी 22,473 अंको से खाता खोला। हलके उतार चढाव के बावजूद खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स में 426 और निफ़्टी में 155 अंकों की तेज़ी नज़र आ रही थी. लार्जकैप और मिडकैप शेयरों में आज भी तेज़ी का ही रुख है। बैंक निफ्टी इंडेक्स भी 266.45 अंक बढ़क खुला।

बाजार खुलने पर Hindalco, JSW Steel, Infosys, Bajaj Finserv और HDFC Bank निफ्टी पर प्रमुख लाभ में थे, जबकि इंडसइंड बैंक, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस हारने वालों में से थे। इसी तरह Bandhan Bank, Kotak Mahindra Bank, IDFC First Bank की अगुवाई में निफ्टी बैंक इंडेक्स में 1 फीसदी की बढ़त देखी गई है।

नए महीने के पहले दिन एशिया-प्रशांत क्षेत्र के शेयर बाजार आम तौर पर सकारात्मक रूप से कारोबार कर रहे हैं। जापान का Nikkei 225 1.17% की गिरावट के साथ नकारात्मक क्षेत्र में है। हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 0.91% बढ़ा, और शंघाई कंपोजिट 0.60% बढ़ा।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर उपलब्ध अनंतिम आंकड़ों के अनुसार घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) ने 2,691.52 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जबकि विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII ) ने 28 मार्च 2024 को 188.31 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पाक टीम में स्पॉट फिक्सर मोहम्मद आमिर की वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 17 सदस्यीय...

Bournvita को हेल्थ ड्रिंक सेक्शन से हटाने का निर्देश

Bournvita और दुसरे ब्रांडों को एक बड़ा झटका देते...

कांग्रेस के पक्ष में चल रही साइलेंट वेव से मोदी परेशान: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कर्नाटक के...

मोदी जी की रैली में वरुण को ढूंढ रहे थे कैमरे

आज प्रधानमंत्री मोदी की पीलीभीत में चुनावी रैली थी,...