Site icon Buziness Bytes Hindi

शेयर बाजार: तेज़ी में शुरू हुई हफ्ते की शुरुआत

sensex

भारतीय शेयर बाजार सोमवार को तेजी के साथ खुला। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 393 अंक और निफ्टी 81 अंक की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। बैंक निफ्टी में भी तेजी के साथ कारोबार हो रहा है और यह 48,485 अंक पर बना हुआ है। आईटी, पीएसयू, फार्मा, फिन सर्विस, एफएमसीजी, मेटल, मीडिया, एनर्जी, कमोडिटी और पीएसई इंडेक्स में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। वहीं, ऑटो, रियल्टी के साथ अन्य इंडेक्स में लाल निशान में कारोबार हो रहा है।

एशियाई बाज़ारों में तेज़ी का रुझान है. सेट कम्पोज़िट और जकार्ता कम्पोज़िट को छोड़कर दुसरे सभी सूचकांक तेज़ी में कारोबार कर रहे हैं. पिछले कारोबारी सत्र में अमेरिकी और यूरोपियन मार्किट तेज़ी में बंद हुए थे.

NSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी ICICI Bank, HCL Tech, Vodafone Idea, HDFC Bank और Apollo Hospital में दिखाई दे रही है. वही BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल HCL Tech, Tata Steel, ICICI Bank, Kotak Mahindra और SBI में नज़र आ रही है.

निफ़्टी के टॉप गेनर्स में Tech Mahindra, Tata Steel, IndusInd Bank, SBI Life Insura और ICICI Bank शामिल हैं, वहीँ सेंसेक्स में सबसे ज़्यादा तेज़ी Tech Mahindra, IndusInd Bank, Tata Steel, ICICI Bank और UltraTechCement शामिल हैं.

टॉप लूज़र की बात करें तो Apollo Hospital, HCL Tech, Shriram Finance, M&M और Bajaj Auto का नाम है जबकि सेंसेक्स पर सबसे ज़्यादा गिरावट HCL Tech, M&M, ITC, Wipro और Bajaj Finserv में नज़र आ रही है.

Exit mobile version